28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ेंगी किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी

Lok Sabha Election 2024 हिमांगी सखी पशुपतिनाथ अखाड़े की किन्नर महामंडलेश्वर हैं. वो देश की पहली किन्नर भगवताचार्य हैं और हिंदी, अंग्रेजी, मराठी, गुजराती, पंजाबी में कथा सुनाती हैं.

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी चुनाव (Lok Sabha Election 2024) लड़ सकती हैं. पांच भाषाओ में भागवत कथा सुनाने वाली हिमांगी सखी को अखिल भारत हिंदू महासभा लोकसभा चुनाव में उतार रही है. बताया जा रहा है कि वो 10 अप्रैल को नामांकन दाखिल करने वाराणसी पहुंच सकती हैं. उनकी मांग है कि किन्नर समाज के लिए भी नौकरियों, पंचायत चुनावों, लोकसभा, विधानसभा में सीटें आरक्षित की जाएं. जिससे उनका भी प्रतिनिधित्व सदनों में हो सके. इससे किन्नरों की समस्याओं और मांगों पर विचार हो सकेगा.

कौन हैं हिमांगी सखी
हिमांगी सखी पशुपतिनाथ अखाड़े की किन्नर महामंडलेश्वर हैं. वो देश की पहली किन्नर भगवताचार्य हैं और हिंदी, अंग्रेजी, मराठी, गुजराती, पंजाबी में कथा सुनाती हैं. बीते दिनों कृष्ण जन्मभूमि शाही ईदगाह मामले को लेकर हिमांगी सखी चर्चा में आई थी. वो शाही ईदगाह जाकर कृष्ण जन्मभूमि के लिए विरोध प्रदर्शन करना चाहती थी. लेकिन मथुरा प्रशासन ने उन्हें नजरबंद कर लिया था. उन्होंने मुस्लिम समाज से अपील की थी कि शाही ईदगाह का सर्वे होने दें. इससे सही तथ्य सामने आएंगे.

अखिल भारत हिंदू महासभा ने यूपी में उतारे 20 प्रत्याशी
अखिल भारत हिंदू महासभा ने यूपी में 20 सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं. इसमें वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ किन्नर महामंडेलश्वर हिमांगी सखी एक हैं. सलेमपुर से महामंडलेश्वर आनंद स्वरूप जी महाराज, लखनऊ में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को चुनौती देने के लिए अश्वनी कुमार श्रीवास्तव मैदान में हैं. सीतापुर से ऋषि कुमार द्विवेदी, देवरिया से अशोक श्रीवास्तव, बागपत से पूजा, मीरजापुर से मृत्युंजय सिंह भूमिहार, संत कबीर नगर से रमाकांत पांडेय, गोंडा ऋषभ श्रीवास्तव, बलिया से राजू प्रकाश श्रीवास्तव, गाजियाबाद से सचिन पुराण चौधरी, गौतम बुद्ध नगर से रणवीर चौधरी, फतेहपुर से कांता प्रसाद द्विवेदी, उन्नाव से उमेश बाजपेई, गोरखपुर से सुधांशु सिंह श्रीवास्तव, डुमरियागंज से दिवाकर विक्रम सिंह, बांदा चित्रकूट से नवीन कुमार उपाध्याय, प्रयागराज से संजय श्रीवास्तव, आगरा से अनिकेत अग्रवाल, आजमगढ़ से पूनम चौबे को टिकट दिया गया है.

Hindu Mahasabha
Lok sabha election 2024: पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ेंगी किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी 2

Also Read: हिंदू मैरिज एक्ट में कन्यादान जरूरी नहीं

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें