सभी ख्रीस्त विश्वासी येशु के मिशन कार्य को सेवाभाव के साथ करें : फादर पीटर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रविकांत साहू, सिमडेगा

सिमडेगा धर्म प्रांत के सभी पारिशों में मिशन रविवार पर्व मनाया गया. इस अवसर पर विशेष रूप से मिस्सा समारोह का आयोजन कर मिशनरियों के लिए प्रार्थना की गयी. तुमडेगी पल्ली में नवाखानी का पर्व भी धूमधाम से मनाया गया. इस मौके पर तुमडेगी पल्ली परिसर में विशेष धन्यवादी मिस्सा समारोह का आयोजन किया गया. मिस्सा अनुष्ठान के दौरान विश्वासियों ने अपने खेत के नये अनाज दान स्वरूप चढ़ाये.

मिस्सा समारोह में मुख्य अनुष्ठा के रूप में पल्ली पुरोहित फादर पीटर मिंज उपस्थित थे. मिस्सा समारोह के दौरान फादर पीटर मिंज ने अपने प्रवचन में कहा कि सभी विश्वास यीशु ख्रीस्त के मिशन कार्य को सेवा भाव के साथ करें. फादर मिंज ने कहा कि छोटानागपुर की कलीसिया आज मिशनरियों के बदौलत ही सुरक्षित है. हमें मिशनरियों के प्रति कृतज्ञता प्रकट करना चाहिए.

अपने प्रवचन में फादर यूजिंग टोप्पो ने कहा कि नवाखानी पर अपने खेत की उपज आज ईश्वर को अर्पित करने का दिन है. खेत खलिहान हमारे ईश्वर का बहुमूल्य वरदान है. मिस्सा अनुष्ठान में मुख्य रूप में फादर पीटर मिंज का सहयोग फादर यूजिंग टोप्पो, फादर अनूप कुजूर ने किया. मिस्सा गीत का संचालन पतराटोली के विश्वासियों ने किया.

कार्यक्रम को सफल बनाने में सिस्टम मधूरा सुरीन, सिस्टर शिशिल्या केरकेट्टा, सिस्टर प्रोमिला विल्रुंग, सिस्टर मगदली बाड़ा, प्रचारक अंतोनी लकड़ा व अन्य विश्वासियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें