1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. weather forecast jharkhand june 13 when is the monsoon entering jharkhand when will there be heavy rain how will the weather be for the next five days this is the forecast of meteorologists grj

Weather Forecast Jharkhand : झारखंड में कब एंट्री कर रहा मानसून, कब होगी भारी बारिश, अगले पांच दिनों तक कैसा रहेगा मौसम का मिजाज, मौसम वैज्ञानिकों का ये है पूर्वानुमान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Weather Forecast Jharkhand : 13 जून को झारखंड में मानसून करेगा एंट्री
Weather Forecast Jharkhand : 13 जून को झारखंड में मानसून करेगा एंट्री
प्रभात खबर

Weather Forecast Jharkhand, रांची न्यूज : झारखंड में मानसून दस्तक देने को है. बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव के कारण इस बार समय से पहले झारखंड में मानसून के प्रवेश करने का अनुमान है. मौसम वैज्ञानिकों की मानें, तो आज शनिवार की देर रात या रविवार तक राज्य में मानसून प्रवेश कर सकता है. आज 12 जून को दक्षिण, मध्य और उत्तर पूर्वी जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. 13 जून को कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. अगले पांचों दिन झारखंड में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

झारखंड में मानसून के प्रवेश करने के संकेत मिलने लगे हैं. आज शनिवार की देर रात या रविवार तक राज्य में मानसून प्रवेश कर सकता है. मानसून के प्रवेश करने के साथ ही झारखंड के कई जिलों में अच्छी बारिश हो सकती है. बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव के कारण झारखंड में मानसून के समय से पूर्व प्रवेश करने का अनुमान है.

केरल में मानसून आने के 15 दिनों में झारखंड में मानसून आता था. इस बार 10 दिनों में ही मानसून प्रवेश करने का पूर्वानुमान है. अगले पांचों दिन झारखंड में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. कहीं-कहीं भारी बारिश का भी अनुमान है. आज 12 जून को दक्षिण, मध्य और उत्तर पूर्वी जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. 13 जून को कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है.

रांची मौसम केंद्र के वरीय वैज्ञानिक अभिषेक आनंद कहते हैं कि 13 जून तक झारखंड में मानसून आ जायेगा. स्थिति अनुकूल बन रही है. इस दौरान कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें