1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. upsc mains exam 2021 in ranchi from today this is preparation at examination center grj

UPSC Mains Exam 2020 : रांची में यूपीएससी की मुख्य परीक्षा आज से, परीक्षा केंद्रों पर ये है तैयारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UPSC Mains Exam 2020 : रांची में यूपीएससी की मुख्य परीक्षा आज से
UPSC Mains Exam 2020 : रांची में यूपीएससी की मुख्य परीक्षा आज से
फाइल फोटो

UPSC Mains Exam 2020 : रांची : संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) , नई दिल्ली द्वारा आयोजित सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा 2020 आज शुक्रवार (08 जनवरी 2021) से 10 जनवरी एवं 16 जनवरी से 17 जनवरी तक आयोजित की गयी है. इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है. पहली पाली की परीक्षा सुबह नौ बजे से 12 बजे तक एवं दूसरी पाली में दो बजे से शाम पांच बजे तक रांची के डोरंडा स्थित निर्मला कॉलेज के सब सेंटर-ए और सब सेंटर-बी पर परीक्षा आयोजित की जाएगी.

परीक्षा केंद्रों पर कदाचार मुक्त वातावरण में परीक्षा के आयोजन को लेकर पुलिस बल एवं पुलिस पदाधिकारियों के साथ दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है. परीक्षा केंद्र पर भीड़ लगाकर विधि व्यवस्था भंग करने की आशंका को देखते हुए अनुमंडल दंडाधिकारी सदर रांची द्वारा परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर की परिधि में निषेधाज्ञा जारी की गई है.

सरकारी कार्य में लगे पदाधिकारियों/कर्मचारियों को छोड़कर 5 या 5 से अधिक व्यक्तियों का एक जगह जमा नहीं होना है. किसी प्रकार का ध्वनि विस्तारक यंत्र का व्यवहार करना है.सरकारी कार्य में लगे पदाधिकारियों/कर्मचारियों को छोड़कर किसी प्रकार का अस्त्र-शस्त्र जैसे बंदूक, राइफल रिवॉलवर, बम, बारूद आदि लेकर नहीं चलना है. सरकारी कार्य में लगे पदाधिकारियों/कर्मचारियों को छोड़कर किसी प्रकार का हरवे-हथियार जैसे लाठी-डंडा, तीर-धनुष, गड़ासा भाला आदि लेकर नहीं चलना है. किसी प्रकार की बैठक या आम सभा का आयोजन नहीं करना है. परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर की परिधि में यह निषेधाज्ञा आज 8 जनवरी से 10 जनवरी एवं 16 जनवरी से 17 जनवरी को सुबह 06: 00 बजे से रात आठ बजे तक प्रभावी रहेगा.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें