1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. unlock 10 hindpadi free from containment zone seal removed corona virus covid 19 lockdown

Unlock 1.0 : हिंदपीढ़ी कंटेनमेंट जोन से मुक्त, सील हटा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

रांची : कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए हिंदपीढ़ी को रांची जिला प्रशासन द्वारा लॉर्ज कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया था. लार्ज कंटेनमेंट जोन होने के कारण पूरा हिंदपीढ़ी पिछले दो माह से सील था. रविवार को हिंदपीढ़ी को कंटेनमेंट जोन से मुक्त करने के लिए उपायुक्त राय महिमापत रे की अध्यक्षता में जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक की गयी. बैठक में सरकार के गाइडलाइन के मुताबिक हिंदपीढ़ी के सभी क्षेत्रों को कंटेनमेंट क्षेत्र से मुक्त करने का फैसला लिया गया.

मुख्य बातें : 

  • 28 दिनों से नहीं मिला कोई भी कोरोना संक्रमित मरीज

  • उपायुक्त की अध्यक्षता में जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में लिया गया निर्णय

  • देर रात को बैरिकेडिंग हटाने की कार्रवाई हुई शुरू

ज्ञात हो कि हिंदपीढ़ी के ही पांच मोहल्लों को 27 मई को कंटेनमेंट जोन से बाहर किया गया था. वहीं रविवार 31 मई को पूरी हिंदपीढ़ी को ही कंटेनमेंट जोन से बाहर कर दिया गया. इधर, जिला प्रशासन द्वारा जैसे ही हिंदपीढ़ी को कंटेनमेंट जोन से बाहर किये जाने की सूचना वहां के लोगों को मिली, लोगों ने खुद ही कई मोहल्ले के बैरियर खोल दिये.28 दिन पहले आया था कोरोना का मामला बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि हिंदपीढ़ी क्षेत्र में आखिरी बार कोरोना का मामला 28 दिन पहले सामने आया था.

इलाके में मेडिकल स्क्रीनिंग का कार्य भी पूरा कर लिया गया था. इलाके के वैसे लोग जिनमें कोरोना जैसे लक्षण पाये गये थे, उनकी जांच रिपोर्ट भी नेगेटिव पायी गयी. इसलिए जिन क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन मानकर सील किया गया था, उन इलाकों को अब सीलमुक्त करने का निर्णय लिया गया.

लॉकडाउन के सारे नियम लागू रहेंगे बैठक के पश्चात राय महिमापत रे ने आमजनों से अपील करते हुए कहा कि हिंदपीढ़ी को कंटेनमेंट जोन से मुक्त किये जाने के बाद भी लॉकडाउन के सभी नियम वहां लागू रहेंगे. उन्होंने कहा कि कोई भी लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन न करे. इससे आप खुद की और दूसरों की भी सुरक्षा कर पायेंगे. सोशल डिस्टैंसिंग का पालन पब्लिक प्लेस में हर किसी को करना पड़ेगा.

Posted by Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें