1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. security advisor to ministry of home affairs meets jharkhand chief minister hemant soren before bihar assembly election 2020 mtj

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिले गृह मंत्रालय के सुरक्षा सलाहकार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
गृह मंत्रालय के सुरक्षा सलाहकार सीआरपीएफ के डीजी के साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से रांची में की मुलाकात.
गृह मंत्रालय के सुरक्षा सलाहकार सीआरपीएफ के डीजी के साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से रांची में की मुलाकात.
Twitter

रांची/मेदिनीनगर : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 से पहले भारत सरकार के सुरक्षा सलाहकार ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की. गृह मंत्रालय के सुरक्षा सलाहकार विजय कुमार के साथ आनंद प्रकाश माहेश्वरी एवं अन्य वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी भी थे.

बिहार विधानसभा चुनाव में नक्सलियों द्वारा बाधा उत्पन्न किये जाने की आशंका के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्रालय में पदस्थापित सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार ने सीआरपीएफ के अधिकारियों के साथ सीमावर्ती पलामू जिले में उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बैठक यहां नौडीहा बाजार थाना अंतर्गत डगरा पिकेट में हुई, जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के महानिदेशक आनंद प्रकाश माहेश्वरी के अलावा 134 बटालियन के समादेष्टा एडी शर्मा समेत अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी शामिल हुए.

सूत्रों के अनुसार, बिहार की सीमा झारखंड के कई जिलों से सटी होने के कारण उग्रवादियों को चुनावों में उत्पात मचाने से रोकने के उद्देश्य से बैठक की गयी. सूत्रों ने बताया कि मतदान के दो दिन पूर्व से ही झारखंड के पलामू, गढ़वा और लातेहार जिले के सीमावर्ती इलाकों में नाकाबंदी किये जाने पर जोर दिया गया.

कहा गया कि दो दिन पहले से नाकेबंदी से नक्सलियों की आवाजाही को प्रतिबंधित किया जा सकेगा. बैठक में झारखंड में भूमिगत एवं प्रतिबंधित उग्रवादी और नक्सल समेत सभी चरमपंथी संगठनों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाये जाने के बारे में भी निर्णय हुआ.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें