21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डरांची के ITI में रास्ता बंद करने के विरोध में सड़क पर उतरे मोहल्लेवासी

रांची के ITI में रास्ता बंद करने के विरोध में सड़क पर उतरे मोहल्लेवासी

मोहल्लेवासियों ने कहा कि शुरुआती समय से यहां आने-जाने के लिए रास्ता था. इसे देखते हुए ही आइटीआइ के पिछले इलाके में मोहल्ले बसते गये. अब इन मोहल्ले की आबादी भी 50 हजार से अधिक हो गयी.

रांची : आइटीआई हेहल की ओर से सुंदर नगर, सर्वेश्वरी नगर, पंचवटी नगर, इंदिरा नगर व श्रीराम नगर सहित आधा दर्जन से अधिक मोहल्ले का रास्ता बंद करने के विरोध में शनिवार को मोहल्ले के लोग सड़क पर उतरे. लोगों ने आइटीआइ प्रबंधन की ओर से जेसीबी से गड्ढा खोदकर रास्ता बंद करने को गलत बताया.

मोहल्लेवासियों ने कहा कि शुरुआती समय से यहां आने-जाने के लिए रास्ता था. इसे देखते हुए ही आइटीआइ के पिछले इलाके में मोहल्ले बसते गये. अब इन मोहल्ले की आबादी भी 50 हजार से अधिक हो गयी. ऐसे में आइटीआइ द्वारा रास्ता बंद करने का फैसला कहीं से भी उचित नहीं है. यह स्थानीय लोगों के साथ अन्याय है. ऐसे में इसका हर हाल में विरोध किया जायेगा. सड़क पर उतरे लोगों ने कहा कि यह सरकार लोगों के हित को प्राथमिकता देती है. ऐसे में इस मामले में भी सरकार पहल करे.

सांसद संजय सेठ भी आइटीआई पहुंचे

इधर, मामले की जानकारी मिलने पर सांसद संजय सेठ भी आइटीआइ पहुंचे. उन्होंने स्थिति देखी. श्री सेठ ने लोगों से कहा कि उनके हित का ख्याल रखा जायेगा. रास्ता बंद न हो, इसके लिए पूरा प्रयास किया जायेगा. उन्होंने आइटीआइ प्राचार्य सहित अन्य से बात भी की. साथ ही लोगों को आश्वासन दिया कि वे निश्चिंत रहें, उनके हित पर फैसला होगा.

सीएम को देंगे आवेदन, मंत्री से भी मिलेंगे

मोहल्ले के लोगों ने कहा कि संस्थान के कुछ कर्मियों की गलत रिपोर्टिंग पर ऐसा हो रहा है, जबकि वास्तविकता यह है कि इससे केवल लोगों का हित है. किसी का नुकसान नहीं है. इस मामले को लेकर मोहल्लेवासी मुख्यमंत्री को आवेदन देंगे. वहीं, श्रम, नियोजन मंत्री सत्यानंद भोक्ता से भी मिलेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें