1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. police stopped ajsu supremo sudesh mahto going to gherao jharkhand assembly attacked the government smj

झारखंड विधानसभा घेराव करने जा रहे AJSU सुप्रीमो सुदेश महतो को पुलिस ने रोका, सरकार पर बोला हमला

स्थानीय और नियोजन नीति समेत अन्य मांगों को लेकर विधानसभा घेराव करने जा रहे आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो समेत पार्टी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका. इस दौरान आजसू सुप्रीमो ने हेमंत सरकार पर जमकर भड़ास निकाले.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: झारखंड विधानसभा का घेराव करने जा रहे आजसू सुप्रीमो को पुलिस ने रोका.
Jharkhand news: झारखंड विधानसभा का घेराव करने जा रहे आजसू सुप्रीमो को पुलिस ने रोका.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: स्थानीय और नियोजन नीति की मांग को लेकर झारखंड विधानसभा का घेराव करने जा रहे आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो समेत पार्टी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका है. पुलिस ने रांची के दलादिली चौक के पास आजसू सुप्रीमो को रोका है. इस दौरान पुलिस अधिकारियों के साथ आजसू कार्यकर्ताओं की नोक-झोंक भी हुई. वहीं, तुपुदाना रिंग रोड के पास भी आजसू कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका तथा सभी को हिरासत में लेकर तुपुदाना ओपी लाया गया.

Jharkhand news: विधानसभा घेराव करने से पूर्व आजसू  कार्यकर्ताओं को संबोधित करते सुदेश
Jharkhand news: विधानसभा घेराव करने से पूर्व आजसू कार्यकर्ताओं को संबोधित करते सुदेश
महतो. ट्विटर.

विधानसभा घेराव करने निकले आजसू कार्यकर्ता

बता दें कि स्थानीय एवं नियोजन नीति समेत अन्य मांगों को लेकर आजसू समेत कई संगठनों ने सोमवार को झारखंड विधानसभा घेराव का एलान किया था. इसको देखते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये. इधर, आजसू पार्टी कार्यकर्ता विधानसभा घेराव करने को लेकर कूच किये. लेकिन, पुलिस ने राजधानी रांची के दलादिली चौक के पास आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो समेत पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ने से रोका.

Jharkhand news: विधानसभा घेराव करने निकल आजसू पार्टी कार्यकर्ता.
Jharkhand news: विधानसभा घेराव करने निकल आजसू पार्टी कार्यकर्ता.
प्रभात खबर.

जनभावना के ज्वार को दबाना आसान नहीं

इससे पूर्व आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने कहा कि खतियान आधारित स्थानीय नीति, पिछड़ा आरक्षण एवं अन्य मांगों को लेकर पार्टी कार्यकर्ता विधानसभा घेराव करने जा रही है. लेकिन, पार्टी कार्यकर्ता और समर्थकों को पुलिस द्वारा जगह-जगह रोका जा रहा है. गिरफ्तारियां हो रही है. बैरिकेड लगा दिये गये हैं. निषेधाज्ञा लगायी गयी है. कहा कि ये जनभावना का ज्वार है. दबाना आसान नहीं है.

मांगों को लेकर आंदोलन जारी रहेगा

आजसू सुप्रीमो ने कहा कि संघर्ष से उपजी पार्टी को लाठी-डंडों, पुलिस-बैरिकेड और केस-मुकदमे के बल से दुनिया की कोई भी सरकार चुप नहीं करा सकती. कहा कि खून के अंतिम बूंद तक हम संघर्ष करते रहेंगे. कहा कि सरकार चाहती है कि हम संघर्ष नहीं करें, लेकिन सरकार के मनसूबों पर हम पानी फेरेंगे. हमने स्थानीय एवं नियोजन नीति समेत अन्य मांगों को लेकर संघर्ष छेड़ा है. जब तक अंजाम नहीं मिलेगा, पार्टी आंदोलन करती रहेगी.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें