1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. omicron update in jharkhand banna gupta said what steps to be taken to stop from spreading srn

ओमिक्रोन को झारखंड में फैलने से रोकने के लिए क्या कदम उठाए जाएंगे, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया

ओमिक्रोन पर बयान देते हुए स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि इसका आकलन ठीक तरह से नहीं किया गया है. साथ ही साथ उन्होंने यह भी बताया कि इसे रोकने के लिए क्या क्या कदम उठाए जा रहे हैं. आईये जानते हैं कि उन्होंने क्या कहा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ओमिक्रोन को लेकर बन्ना गुप्ता ने दिया बड़ा बयान
ओमिक्रोन को लेकर बन्ना गुप्ता ने दिया बड़ा बयान
प्रभात खबर

रांची : कोरोना वायरस का नया वेरिएंट देश में तेजी से फैल रहा है, इस वेरिएंट से सबसे ज्यादा प्रभावित अगर कोई अन्य राज्य है तो वो है राजस्थान. हालांकि राहत की बात ये है कि इसका प्रभाव व्यापक रूप से अभी राज्य में देखने को नहीं मिला है. केवल एक ही मरीज अब तक इससे संक्रिमित हुआ है जो अब ठीक भी हो चुका है.

अब ओमिक्रोन को लेकर के एक बयान देते हुए स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि राज्य में इसके बचाव के लेकर क्या ऐहतियात बरते जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि जैसे कि WHO ने ओमिक्रोन को लेकर के अपनी राय दी है जिसमें ये कहा गया है कि इसके डेल्टा वेरिएंट की तुलना में 7 गुना ज्यादा फैलने की क्षमता है. लेकिन मुझे नहीं लगता है कि इसका आकलन अब तक सटीक रूप से किया गया है.

लेकिन हम इसे लेकर पूरी तरह गंभीर हैं और कई जरूरी कदम उठाये जा रहे हैं. जैसे कि हम कोशिश कर रहे हैं टेस्टिंग ज्यादा से ज्यादा हो. इसके साथ ही उस जगह को ट्रैक कर रहे हैं जहां पर इसके फैलने की संभावना ज्यादा हो.

बता दें इससे पहले बन्ना गुप्ता ने प्रभात खबर को दिये इंटरव्यू में यही बातें कही थी. साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा था कि झारखंड में भी इसकी जांच के लिए जिनोम मशीन खरीदने की बात चल रही है, और इस दिशा में आवश्यक कदम बढ़ा दिये गये हैं.

कुछ दिन पहले ही मंत्री बन्ना गुप्ता ने स्वास्थ्य विभाग को ये आदेश दिया था कि ट्रेनों और घरेलू उड़ानों से सफर करनेवाले यात्रियों की जांच के लिए विशेष तैयारी की जाये. साथ ही साथ उन्होंने पीएम मोदी से ये अपील की थी कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगायी जाए.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें