1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. naukri in jharkhand jslps jharkhand recruitment to be more than 1000 posts srn

Naukri In Jharkhand: JSLPS में 1000 से ज्यादा पदों पर निकली वैकेंसी, जानें इसकी जरूरी योग्यताएं

झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी में 1000 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकली है. इसमें फील्ड थीमैटिक को-ऑर्डिनेटर के करीब 818 पद व राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत 218 पदों पर नियुक्ति होगी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड में 4 वर्ष बाद स्थायी प्रचार्य की नियुक्ति
झारखंड में 4 वर्ष बाद स्थायी प्रचार्य की नियुक्ति
Symbolic Pic

रांची : झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी (जेएसएलपीएस) में 1000 से अधिक पदों पर नियुक्ति होगी. संविदा पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी किया गया है. सभी पदों पर बहाली नयी नियुक्ति नियमावली के तहत होगी.

इसके तहत जिला समन्वयक व फील्ड थीमैटिक को-ऑर्डिनेटर के करीब 818 पदों में बहाली होनी है. राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत प्रखंड इकाइयों में भी 218 पदों पर नियुक्ति की जायेगी. आवेदन का विज्ञापन जेएसएलपीएस की वेबसाइट पर होगा. नियुक्तियों के लिए एक एचआर कंपनी का भी चयन हुआ है.

अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए स्थानीय भाषा का ज्ञान जरूरी :

नियुक्तियों में सामान्य कोटि के अभ्यर्थियों के लिए झारखंड से ही मैट्रिक-इंटर पास होना अनिवार्य किया गया है. इसके अलावा उन्हें स्थानीय रीति-रिवाज और भाषा का ज्ञान होना चाहिए. अहर्ता नहीं होने पर उनके आवेदन अस्वीकृत कर दिये जायेंगे. नियम रिजर्व कोटि के उम्मीदवार पर लागू नहीं होंगे.

उन्हें इससे छूट दी गयी है. नियुक्तियों में जिलास्तरीय आदर्श आरक्षण नियम लागू होगा. आरक्षण का लाभ लेने के लिए अभ्यर्थियों को उचित प्रमाण पत्र लाना होगा. इसके तहत अनुसूचित जिलों के अभ्यर्थी अपने स्थानीय निवास वाले जिलों के लिए कोटिवार उपलब्ध रिक्त पदों पर आवेदन करने के योग्य होंगे.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें