20.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डमुंबई-दुर्गापुर विमान हादसा : लैंडिंग के पूर्व आंधी से टकराया विमान, झारखंड के आठ यात्री घायल

मुंबई-दुर्गापुर विमान हादसा : लैंडिंग के पूर्व आंधी से टकराया विमान, झारखंड के आठ यात्री घायल

Jharkhand News: काजी नजरुल एयरपोर्ट अंडाल दुर्गापुर में रविवार को मुंबई-दुर्गापुर विमान लैंडिंग से पूर्व पांच हजार फीट की ऊंचाई पर काल बैशाखी की आंधी से टकरा गया, जिसके कारण विमान को हवा ने नीचे से ऊपर धकेल दिया. इससे विमान में दो बार झटका आया. इससे सीट बेल्ट नहीं बांधने वाले यात्री घायल हो गये.

Jharkhand News: मुंबई-दुर्गापुर विमान हादसे में रविवार की रात को झारखंड के 8 समेत 10 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. इनमें आठ झारखंड के, एक बीरभूम और एक आसनसोल का यात्री शामिल है. सभी घायलों को स्थानीय डायमंड और सिटी नर्सिंग होम में दाखिल कराया गया है. पुलिस के वरीय अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे. पुलिस उपायुक्त (ईस्ट) अभिषेक गुप्ता ने बताया कि यात्रियों को विभिन्न अस्पतालों में दाखिल कराया गया है. स्थिति सामान्य है.

लैंडिंग से पूर्व हादसा

सूत्रों के अनुसार काजी नजरुल एयरपोर्ट अंडाल दुर्गापुर में रविवार को मुंबई-दुर्गापुर विमान लैंडिंग से पूर्व पांच हजार फीट की ऊंचाई पर काल बैशाखी की आंधी से टकरा गया, जिसके कारण विमान को हवा ने नीचे से ऊपर धकेल दिया. इससे विमान में दो बार झटका आया. इस दौरान सीट बेल्ट नहीं बांधने वाले यात्री घायल हो गये. पायलट ने अपनी सूझ-बूझ से विमान को सही तरीके से लैंड कराया.

Also Read: झारखंड के गांवों की कहानियां : एक ऐसा गांव है मठेया, जहां 199 एकड़ जमीन पर मकान तो छोड़िए झोपड़ी तक नहीं

झारखंड के आठ लोग घायल

घायलों में झारखंड के गिरिडीह जिला अंतर्गत बगोदर थाना इलाके के बेका गांव के निवासी अकबर अंसारी (47), दुमका जिला के मसलिया थाना अंतर्गत खुटोजोड़ी गांव के निवासी रफीक अंसारी (31), दुमका जिला के निवासी जंजीद अंसारी (38), मोहम्मद एमाऊल अंसारी (22), देवघर जिला के पालाजोड़ी थाना अंतर्गत पाहरूडी गांव के निवासी अख्तर अंसारी (30), देवघर जिला अंतर्गत मोहनपुर गांव की निवासी कविता मुकेश तिवारी (30), गिरिडीह जिला के नेरनिया घाट थाना अंतर्गत लक्ष्मा गांव के निवासी जुम्मन अंसारी (54) और जामताड़ा जिला की निवासी ममता दुबे (38) तथा पश्चिम बर्दवान जिला के आसनसोल साऊथ थाना क्षेत्र की निवासी अलोका सेनगुप्ता (70) और बीरभूम जिला के मोल्लारपुर थाना क्षेत्र के हाजीपुर गांव के निवासी मोजम्मल शेख (42) घायल हुए हैं.

Also Read: Jharkhand News: झारखंड में लालू यादव के चरवाहा विद्यालय की जमीन पर अब बनेगा सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज

रिपोर्ट : शिवशंकर ठाकुर

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें