1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. mumbai durgapur plane accident plane collided with storm kalbaisakhi before landing 8 injured grj

मुंबई-दुर्गापुर विमान हादसा : लैंडिंग के पूर्व आंधी से टकराया विमान, झारखंड के आठ यात्री घायल

काजी नजरुल एयरपोर्ट अंडाल दुर्गापुर में रविवार को मुंबई-दुर्गापुर विमान लैंडिंग से पूर्व पांच हजार फीट की ऊंचाई पर काल बैशाखी की आंधी से टकरा गया, जिसके कारण विमान को हवा ने नीचे से ऊपर धकेल दिया. इससे विमान में दो बार झटका आया. इससे सीट बेल्ट नहीं बांधने वाले यात्री घायल हो गये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: अस्पताल में इलाजरत यात्री
Jharkhand News: अस्पताल में इलाजरत यात्री
प्रभात खबर

Jharkhand News: मुंबई-दुर्गापुर विमान हादसे में रविवार की रात को झारखंड के 8 समेत 10 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. इनमें आठ झारखंड के, एक बीरभूम और एक आसनसोल का यात्री शामिल है. सभी घायलों को स्थानीय डायमंड और सिटी नर्सिंग होम में दाखिल कराया गया है. पुलिस के वरीय अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे. पुलिस उपायुक्त (ईस्ट) अभिषेक गुप्ता ने बताया कि यात्रियों को विभिन्न अस्पतालों में दाखिल कराया गया है. स्थिति सामान्य है.

लैंडिंग से पूर्व हादसा

सूत्रों के अनुसार काजी नजरुल एयरपोर्ट अंडाल दुर्गापुर में रविवार को मुंबई-दुर्गापुर विमान लैंडिंग से पूर्व पांच हजार फीट की ऊंचाई पर काल बैशाखी की आंधी से टकरा गया, जिसके कारण विमान को हवा ने नीचे से ऊपर धकेल दिया. इससे विमान में दो बार झटका आया. इस दौरान सीट बेल्ट नहीं बांधने वाले यात्री घायल हो गये. पायलट ने अपनी सूझ-बूझ से विमान को सही तरीके से लैंड कराया.

झारखंड के आठ लोग घायल

घायलों में झारखंड के गिरिडीह जिला अंतर्गत बगोदर थाना इलाके के बेका गांव के निवासी अकबर अंसारी (47), दुमका जिला के मसलिया थाना अंतर्गत खुटोजोड़ी गांव के निवासी रफीक अंसारी (31), दुमका जिला के निवासी जंजीद अंसारी (38), मोहम्मद एमाऊल अंसारी (22), देवघर जिला के पालाजोड़ी थाना अंतर्गत पाहरूडी गांव के निवासी अख्तर अंसारी (30), देवघर जिला अंतर्गत मोहनपुर गांव की निवासी कविता मुकेश तिवारी (30), गिरिडीह जिला के नेरनिया घाट थाना अंतर्गत लक्ष्मा गांव के निवासी जुम्मन अंसारी (54) और जामताड़ा जिला की निवासी ममता दुबे (38) तथा पश्चिम बर्दवान जिला के आसनसोल साऊथ थाना क्षेत्र की निवासी अलोका सेनगुप्ता (70) और बीरभूम जिला के मोल्लारपुर थाना क्षेत्र के हाजीपुर गांव के निवासी मोजम्मल शेख (42) घायल हुए हैं.

रिपोर्ट : शिवशंकर ठाकुर

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें