1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. lalu yadav prison manual violation case lalu prasad yadavs decision on prison manual violation case today srn

Lalu Yadav Case : लालू प्रसाद यादव के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले पर फैसला आज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव
प्रभात खबर

lalu yadav, lalu yadav jail Manual case रांची : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में आज रांची हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. इससे पहले झारखंड हाइकोर्ट ने लालू प्रसाद के रिम्स के पेइंग वार्ड से केली बंगला और बंगले से वार्ड में शिफ्ट करने को लेकर झारखंड सरकार से जानकारी मांगी थी.

जिसमें कोर्ट ने कहा था कि किस अधार पर, किसके आदेश पर लालू प्रसाद यादव को केली बंगले वार्ड में शिफ्ट किया गया. कोर्ट ने उस वक्त भी सवाल उठाया था कि जब जेल अधीक्षक का ये कहना था कि ये निर्णय जेल प्रशासन ने नहीं लिया तो यह फैसला किसने और किसके कहने पर लिया गया.

बता दें कि जेल मैनुअल मामले में कई सवाल राज्य सरकार से पूछे गये थे जिसका सरकार के अधिवक्ता के पास कोई जवाब नहीं था. आपको यह भी बताते चलें कि लालू प्रसाद यादव को अस्पताल में सेवादार उपलब्ध कराये जाने को उनके प्रावधानों के बारे में बताया गया था. जिसमें कोर्ट में ये दलील दी गयी कि जेल में सावदार देने का प्रवधान है.

इस पर कोर्ट ने दोबारा सवाल खड़ा करते हुए सरकार से पूछा कि क्या जिस कैदी का इलाज जेल से बाहर हो रहा है तो क्या उसे सेवादार मिल सकता है. न्यायलय ने आगे पूछा कि सेवादार नियुक्त करने की क्या प्रक्रिया है. इस सवाल के बाद सरकार के पास कोई जवाब नहीं था.

जिसके बाद राज्य सरकार ने कोर्ट से जवाब संतोषजनक जवाब देने के लिए कुछ दिनों का समय मांगा जिस पर न्यायलय ने नराजगी जतायी. लेकिन न्यायलय ने राज्य सरकार को अंतिम मौका देते हुए अगली बार पूरी तैयारी के साथ पेश होने को कहा और सुनवाई 7 जनवरी तक टाल दिया और दूसरी तारीख 8 जनवरी की दी.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें