1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jpsc pt result case governor ramesh bais summons chairman amitabh choudhary and ssp students to be get answers soon

JPSC PT Result Case: राज्यपाल ने अध्यक्ष अमिताभ चौधरी और SSP से किया जवाब तलब, छात्रों को जल्द मिलेगा जवाब

जेपीएससी पीटी रिजल्ट विवाद में राज्यपाल रमेश बैस ने अध्यक्ष अमिताभ चौधरी से और रांची एसएसपी से इसका कारण पूछा, जिसमें जेपीएससी चेयरमैन ने इसका जवाब देते हुए आश्वस्त किया वो जल्द ही सभी का जवाब दे देंगे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
JPSC PT Result Dispute Case : जेपीएससी विवाद में अध्यक्ष व एसएसपी राज्यपाल ने लिया संज्ञान
JPSC PT Result Dispute Case : जेपीएससी विवाद में अध्यक्ष व एसएसपी राज्यपाल ने लिया संज्ञान
Twitter

रांची : राज्यपाल रमेश बैस ने सिविल सेवा पीटी के रिजल्ट पर उठे विवाद और मंगलवार को विधायक व अभ्यर्थियों पर हुए लाठी चार्ज के मामले में बुधवार को आयोग के अध्यक्ष अमिताभ चौधरी व एसएसपी सुरेंद्र झा को राजभवन तलब किया. राज्यपाल ने अध्यक्ष से पीटी के रिजल्ट को लेकर हो रहे विवाद का कारण पूछा. साथ ही अभ्यर्थियों की मांग और उनके आंदोलन के बारे में जानकारी ली. राज्यपाल ने रांची एसएसपी से लाठीचार्ज के बारे में जानकारी ली.

राज्यपाल से मिलने के बाद आयोग के अध्यक्ष ने पत्रकारों को बताया कि अभ्यर्थियों द्वारा उठायी गयी सभी आपत्तियों का जवाब शीघ्र ही दिया जायेगा. अभ्यर्थी उन पर भरोसा रखें. किसी के साथ अन्याय नहीं होगा. अभ्यर्थियों ने झारखंड सरकार के गजट व नियमावली के विरुद्ध रिजल्ट जारी करने, कम अंकवाले को पास करने तथा कई परीक्षा केंद्रों से सीरियल रोल नंबर के पास होने पर रिजल्ट में गड़बड़ी होने का आरोप लगाया है.

साथ ही अब तक कट ऑफ मार्क्स जारी नहीं किये जाने की बात कही है. मंगलवार को विधायकों व अभ्यर्थियों द्वारा न्याय मार्च निकालने के दौरान मोरहाबादी में पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया था. इस घटना के बाद राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश तथा पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व में भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मिल कर पीटी रिजल्ट को रद्द करने तथा लाठी चार्ज के दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की थी.

दो विधायकों सहित 13 पर नामजद प्राथमिकी

मोरहाबादी मैदान में जेपीएससी अभ्यर्थियों द्वारा बैरिकेडिंग तोड़ने और सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में भाजपा विधायक नवीन जायसवाल व भानु प्रताप शाही सहित 13 लोगों को नामजद बनाया गया है. 400 अज्ञात के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की गयी है. रांची सीओ अमित भगत के बयान पर लालपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. नामजद आरोपियों में छात्र नेता सफी इमाम, मनोज यादव,देवेंद्र महतो,गुलाम सरवर, कहकशा कमाल, कृष्णा तिवारी, प्रवीण चौधरी , कुणाल प्रताप, राहुल अवस्थी ,असीमित सिंह सेठी और सरिता महतो शामिल हैं.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें