1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather forecast monsoon 2021 temperature there is a possibility of rain in jharkhand on july 8 and 9 there is a possibility of cloud roar with thunderstorms this is the forecast of meteorologists grj

Jharkhand Weather Forecast : झारखंड में इस तारीख को होगी बारिश, वज्रपात की भी आशंका, पढ़िए ये है पूर्वानुमान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Weather Forecast  : 8 व 9 जुलाई को बारिश के आसार
Jharkhand Weather Forecast : 8 व 9 जुलाई को बारिश के आसार
प्रभात खबर

Jharkhand Weather Forecast, रांची न्यूज : मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि आठ और नौ जुलाई को कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. इस दौरान मेघ गर्जन होगा और वज्रपात की भी आशंका व्यक्त की गयी है. ऐसे में सतर्क रहें और खराब मौसम होने पर घरों से बाहर नहीं निकलते वक्त सावधानी बरतें. पेड़ों के नीचे नहीं ठहरें.

झारखंड की राजधानी रांची समेत कई जिलों में आज गुरुवार की सुबह से ही बारिश हो रही है. इससे तापमान में गिरावट आई है. कई जिलों में आज बारिश के आसार हैं. मेघ गर्जन के साथ वज्रपात की भी आशंका है. इसलिए मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने घरों से बाहर निकलने पर सावधानी बरतने की अपील की है.

झारखंड में बुधवार को मौसम सामान्य रहा. कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हुई. सबसे अधिक बारिश लोहरदगा में 54 मिमी के आसपास हुई. रामगढ़ में 19, तोरपा में 12, महेशपुर में 11 मिमी के आसपास बारिश हुई है. बुधवार को राजधानी के कई इलाकों में छिटपुट बारिश हुई. राजधानी का अधिकतम तापमान 32.6 तथा न्यूनतम तापमान 24.3 डिग्री सेल्सियस रहा.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें