1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news farmer organisations called strike on 26 november raj bhawan march on 27th in protest of farm bills 2020 and several demands mtj

Jharkhand News: 26 नवंबर को आम हड़ताल, 27 को राजभवन मार्च करेंगे किसान संगठन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand News: 26 नवंबर को आम हड़ताल, 27 को राजभवन मार्च करेंगे किसान संगठन.
Jharkhand News: 26 नवंबर को आम हड़ताल, 27 को राजभवन मार्च करेंगे किसान संगठन.
Prabhat Khabar

Jharkhand News, Farmers Protest, Farm Bills 2020: रांची : अखिल भारतीय किसान सभा के बैनर तले कृषि बिल के विरोध और किसानों की अलग-अलग मांगों के समर्थन में 26 नवंबर को आम हड़ताल और 27 नवंबर को राजभवन मार्च किया जायेगा. ऑल इंडिया किसान सभा ने अहम बैठक के बाद सोमवार (16 नवंबर, 2020) को यह जानकारी दी. झारखंड में कृषि बिल के विरोध से जुड़ी हर Hindi News से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

रांची स्थित अखिल भारतीय किसान सभा कार्यालय में अखिल भारतीय किसान सभा के कार्यकारी अध्यक्ष कामरेड केडी सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक हुई. बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 26 नवंबर को भारतीय श्रमिक संगठनों के आह्वान पर आम हड़ताल को सफल बनाने के लिए राज्य के सभी जिलों में जुलूस एवं ग्रामीण बंद के माध्यम से किसानों की मांगों को लेकर केंद्र सरकार को अवगत करायेगा.

साथ ही किसान विरोधी कानूनों को वापस लेने के लिए आंदोलन तेज करेगा. 27 नवंबर को किसान संघर्ष समन्वय समिति के बैनर तले किसान विरोधी कानून के विरोध में राजभवन मार्ग किया जायेगा. 27 नवंबर को शहीद चौक से राजभवन तक जुलूस निकाला जायेगा.

बैठक में तय हुआ कि 27 नवंबर को किसान विरोधी, श्रमिक विरोधी कानून को वापस लेने, धान क्रय केंद्र में हो रही गड़बड़ी की जांच करने, केरल की तर्ज पर किसानों को धान एवं सब्जियों का समर्थन मूल्य एवं सब्सिडी निर्धारित करने समेत कई मांगों के समर्थन में राजभवन मार्च किया जायेगा.

किसान संघर्ष समिति का प्रतिनिधिमंडल राज्य के मुख्यमंत्री से मिलकर किसान विरोधी कानून को निरस्त करने की मांग करेगा. बैठक में अखिल भारतीय किसान सभा के महासचिव एवं किसान संघर्ष समिति के संयोजक महेंद्र पाठक, झारखंड राज्य किसान सभा के उपाध्यक्ष सुफल महतो, वीरेंद्र कुमार प्रफुल्ल लिंडा, अखिल भारतीय किसान महासभा के पुरन महतो, किसान संग्राम समिति के राजेंद्र गोप उपस्थित थे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें