1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news congress party protests in ranchi over lakhimpur kheri case in up burnt effigy of up government smj

Jharkhand News: UP के लखीमपुर खीरी मामले को लेकर रांची में कांग्रेस का विरोध, यूपी सरकार का फूंका पुतला

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई घटना और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को अरेस्ट करने पर झारखंड कांग्रेस में काफी रोष है. इसके विरोध में रांची के अलबर्ट एक्का चौक पर पार्टी नेता व कार्यकर्ताओं ने यूपी सरकार का पुतला फूंका है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रांची के अलबर्ट एक्का चौक पर यूपी सरकार का पुतला दहन करते झारखंड कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता.
रांची के अलबर्ट एक्का चौक पर यूपी सरकार का पुतला दहन करते झारखंड कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता.
सोशल मीडिया.

Jharkhand News (रांची) : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के हिरासत का विरोध रांची में देखने को मिला. झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेता व कार्यकर्ताओं ने रांची के अलबर्ट एक्का चौक पर उत्तर प्रदेश सरकार का पुतला दहन किया गया.

इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश कमेटी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि उत्तर प्रदेश में शासन, कुशासन में और लोकतंत्र शोकतंत्र में बदल चुका है. लगतार आमजनों पर सरकारी तंत्र द्वारा अत्याचार किया जा रहा, लेकिन योगी सरकार द्वारा कोई कदम नहीं उठाने से अपराधियों का मनोबल बढ़ता जा रहा है.

उन्होंने कहा कि जिस तरह से केंद्रीय मंत्री के पुत्र द्वारा किसानों की हत्या करने के बावजूद आरोपियों पर कार्रवाई नहीं करना योगी सरकार की मंशा स्पष्ट करती है. वहीं, पीडित परिवार से मिलने जा रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को सरकार द्वारा अरेस्ट करना सरासर गलत है. उन्होंने केंद्र से उतर प्रदेश सरकार को प्रशय देने की जगह उच्च स्तरीय
जांच करने की मांग की गयी.

वहीं, महानगर कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष संजय पांडेय ने कहा कि उतर प्रदेश में सरकारी शह पर अपराध की घटनाएं लगातार घटित हो रही है. वहीं, इसके विरोध में आवाज बुलंद करने वाले राजनेताओं को गैर जिम्मेवार तरीके से गिरफ्तार किया जा रहा है. वर्तमान में लखीमपुर खीरी की घटना से स्पष्ट है कि केंद्र सरकार किसानों के आंदोलन को दबाने के लिए किसी भी स्तर पर कार्रवाई कर सकती है.

इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद, आभा सिन्हा, अमुल्य नीजर खलखो, सतीष पॉल मुंजनी, पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष मानस सिन्हा, कुमार राजा, बेलस तिर्की, सोनाल शांति, सुनील सिंह, अभिलाष साहु, मदन मोहन शर्मा, केदार पासवान, अरूण साहु, अजय सिंह, दीपक ओझा, जगदीश साहु, कमल ठाकुर, फिरोज रिज्वी मुन्ना, पप्पु अजहर, जितेन्द्र त्रिवेदी, महेश कुमार मनीष, राजीव पांडे, निरज भोक्ता, गुड्डू, विशाल सिंह, जयसिंह लुखंड, नीतिन सिरमौर, मो नईम, अमित मुंडा, संतोष सिंह आदि उपस्थित थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें