1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand coronavirus update hemant government may take a tough stance due to coronas increasing influence can take back rebates given to these restrictions srn

Jharkhand Coronavirus Update : कोरोना के बढ़ते प्रभाव के चलते कड़ा रूख अपना सकती है हेमंत सरकार, इन पाबंदियों पर दी गयी छूट ले सकती है वापस

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड सरकार पाबंदियों पर दी गयी छूट ले सकती है वापस
झारखंड सरकार पाबंदियों पर दी गयी छूट ले सकती है वापस
फाइल फोटो

Jharkhand News, Ranchi News, coronavirus news update jharkhand रांची : कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार लॉकडाउन में लगायी गयी पाबंदियों पर दी गयी कुछ छूट वापस लेने पर विचार कर रही है. मुख्यमंत्री अधिकारियों से लगातार संक्रमण की स्थिति पर रिपोर्ट ले रहे हैं. जल्द ही मुख्यमंत्री की अध्यक्षतावाली राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक में इस पर फैसला लिया जा सकता है. पार्क, सिनेमाघर आदि खोलने की अनुमति दी गयी है. एक हजार लोगों के साथ कार्यक्रम के आयोजन की भी अनुमति थी.

इन पर फिर से पाबंदी लग सकती है. राज्य में एक मार्च से सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स में सीटों की कुल क्षमता का 50 फीसदी हिस्सा का ही उपयोग करने की शर्त के साथ संचालन की अनुमति दी गयी है. वहीं, खुली जगह पर आयोजित किसी कार्यक्रम या खेलकूद में अधिकतम 1000 लोगों के रहने की अनुमति प्रदान की गयी है. लेकिन अब संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार इस छूट में कटौती पर मंथन कर रही है.

शादी-ब्याह के मामलों में सबसे अधिक परेशानी

कोविड-19 के लगातार बढ़ते संक्रमण और पाबंदियों में छूट वापस लेने की आशंका के कारण सबसे अधिक परेशानी शादी-ब्याह के मामलों में हो रही है. लॉकडाउन की वजह से 2020 में बड़ी संख्या में लोगों ने शादी-ब्याह टाल दिया था. संक्रमण की संख्या में कमी को देखते हुए इस वर्ष अप्रैल व मई में लगन की तिथि तय की गयी थी.

अब संक्रमण बढ़ने व पाबंदियों में छूट की कमी के कयास लगाये जा रहे हैं. राजधानी के व्यवसायी विक्रम जैन के बेटे की शादी 22 मई को निर्धारित की गयी है. जगह और कैटरर की बुकिंग हो चुकी है. लेकिन, संक्रमण की स्थिति देखते हुए वह कार्ड नहीं छपवा रहे हैं.

रामेश्वर उरांव ने कहा : कोरोना संक्रमण की समीक्षा कर रही कमेटी

वित्त एवं खाद्य आपूर्ति मंत्री रामेश्वर उरांव ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामले फिर से बढ़ रहे हैं. इसकी समीक्षा को लेकर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कमेटी गठित की गयी है. कमेटी के सदस्य इसकी समीक्षा करते हैं और इससे मुख्यमंत्री को अवगत कराते हैं. इसके बाद मुख्यमंत्री के परामर्श के बाद सरकार ठोस निर्णय लेती है. फिलहाल सरकार की ओर से एेहतियात के तौर पर धार्मिक गतिविधियों के आयोजन पर रोक लगायी गयी है. इस मामले में कमेटी की नजर है.

बोलीं राज्यपाल : दवा के साथ-साथ अनुशासन भी जरूरी

देश के कई राज्यों में फिर से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण पर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने चिंता व्यक्त की है. उन्होंने झारखंड के लोगों से अपील करते हुए कहा है कि जिस प्रकार सभी ने अनुशासन का पालन करते हुए कोरोना को शुरुआती दौर में हराने का कार्य किया है, वैसे ही एक बार पुनः आप सभी व्यवहार अपनायें. आप सभी के संकल्प से कोरोना पर विजय पाया जा सकता है. इसके लिए दवाई के साथ-साथ कड़ाई का भी पालन हो. कहा कि मास्क पहने व सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करें.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें