1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand coronavirus update corona taking a formidable form in jharkhand bishop westcott girls school ranchi school children also came under the grip of corona srn

Jharkhand Coronavirus Update : झारखंड में विकराल रूप ले रहा कोरोना, रांची के स्कूल के बच्चे भी आए कोरोना के गिरफ्त में, कई स्कूलों में बंद हुई ऑफलाइन कक्षाएं

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड में विकराल रूप ले रहा कोरोना
झारखंड में विकराल रूप ले रहा कोरोना
file

Jharkhand News, Coronavirus Update In jharkhand रांची : बिशप वेस्टकॉट गर्ल्स स्कूल, नामकुम में बच्चे, शिक्षक, कर्मी और अभिभावक सहित 20 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं. जानकारी के अनुसार, स्कूल में पैरेंट्स-टीचर मीट का आयोजन किया गया था. जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने कोरोना जांच करायी, जिसमें दो शिक्षक, दो कर्मी, चार बच्चे व 12 अभिभावक कोरोना संक्रमित मिले हैं.

इतने बड़े पैमाने पर कोरोना संक्रमित मिलने से स्कूल प्रबंधन ने पूरे स्कूल परिसर को सैनिटाइज करने का निर्णय लिया है. वहीं स्कूल प्रबंधन ने शिक्षक व गैर शैक्षणिक कर्मियों को सूचित किया है कि जिन्हें कोरोना का लक्षण लगे, वह तत्काल जांच करायें और स्कूल को भी सूचित करें. स्कूल प्रबंधन ने कक्षा 8वीं से 12वीं तक की ऑफलाइन कक्षाएं स्थगित कर दी हैं और ऑनलाइन पढ़ाई 12 अप्रैल से होगी.

शहर के कई निजी स्कूलों ने स्थगित की ऑफलाइन कक्षाएं

राजधानी के कई निजी स्कूलों के प्रबंधन ने नये सत्र में भी अगले आदेश तक ऑनलाइन कक्षाओं के संचालन का निर्णय लिया है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण यह पहल की गयी है. स्कूल प्रबंधन अभिभावकों को भी इसकी सूचना दे रहा है. पूर्व में सरकार ने कक्षा 8वीं से 12वीं तक की कक्षाओं को ऑफलाइन संचालित करने का आदेश दिया था.

कई स्कूलों में अॉफलाइन कक्षाएं शुरू भी हो गयी थी, पर अब स्कूल प्रबंधन ने स्वत: ही अॉफलाइन कक्षाएं स्थगित करने का निर्णय लिया है, हालांकि सरकार के स्तर पर इस मामले में अभी निर्देश जारी होना बाकी है. सूची देखें

झारखंड में मिले 873 नये

आपको बता दें कि शनिवार को कोरोना के 873 नये मामले सामने आये हैं, जिसमें 472 सिर्फ रांची से हैं. इसमें से 7 लोगों के मौत की जानकारी भी सामने आयी है. इनमें रांची के तीन तथा बोकारो, चतरा, धनबाद तथा पूर्वी सिंहभूम के एक-एक मरीज शामिल हैं

6 माह बाद मिले 800 से ज्यादा मामले

राज्य में इससे पहले पिछले साल सात अक्टूबर को एक दिन में 829 कोरोना मरीज मिले थे. इसके बाद प्रतिदिन मिलनेवाले मरीजों की संख्या घट गई थी. हलांकि दूसरी तरफ कल राज्य में 161 लोग स्वास्थ्य होकर घर लौट गये.

45 प्लस वालों के लिए आज से अभियान

एक अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक उम्रवालों का टीकाकरण शुरू हो चुका है. इधर, कोरोना संक्रमण की रफ्तार भी तेज होती जा रही है. इसके मद्देनजर राज्य सरकार ने कोरोना टीकाकरण की गति बढ़ा दी है. इसी कड़ी में सरकार ने चार अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक उम्रवालों के लिए विशेष टीकाकरण अभियान शुरू करने का फैसला किया है.

इस दौरान रोजाना लगभग 1.50 लाख लोगों को टीका देने का लक्ष्य रखा गया है. विभागीय सचिव केके सोन इसे लेकर सभी उपायुक्तों को पत्र भी भेज चुके हैं. पत्र में कहा गया है कि सरकार की ओर से चार से पांच अप्रैल, सात से आठ अप्रैल, 10 ्से 11 अप्रैल और 13 से 14 अप्रैल को विशेष अभियान चलाया जायेगा. इस बार यह टीकाकरण अभियान पंचायत स्तर पर भी चलेगा. लाभुकों को केवल आधार कार्ड लेकर टीकाकरण केंद्र तक जाना है, जहां वे निबंधन करा कर कोरोना का टीका ले सकते हैं. पंचायतों में टीकाकरण के लिए राज्य सरकार ने एक जागरूकता पोस्टर जारी किया है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें