1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand cm hemant soren gets invitation to come to chhattisgarh national tribal dance festival 2021 organized smj

झारखंड CM हेमंत सोरेन को राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होने के लिए छत्तीसगढ़ आने का मिला निमंत्रण

झारखंड सीएम हेमंत सोरेन को छत्तीसगढ़ आने का निमंत्रण मिला है. छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल की ओर से वहां के संसदीय सचिव सह विधायक विनोद चंद्राकर ने भेंट कर आमंत्रण पत्र दिया है. आगामी 28 अक्टूबर से 1 नवंबर, 2021 तक छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आयोजन होना है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल की ओर से सीएम हेमंत सोरेन को आमंत्रण पत्र सौंपते छग संसदीय सचिव व अन्य.
छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल की ओर से सीएम हेमंत सोरेन को आमंत्रण पत्र सौंपते छग संसदीय सचिव व अन्य.
ट्विटर.

Jharkhand News (रांची) : झारखंड CM हेमंत सोरेन को छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ आने का निमंत्रण दिया है. आगामी 28 अक्टूबर से 1 नवंबर, 2021 तक छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा आयोजित राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव 2021 में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है. इस मौके पर सीएम श्री सोरेन को स्मृति चिह्न भी भेट किये गये.

कांके रोड रांची स्थित मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में बुधवार को सीएम हेमंत सोरेन से छत्तीसगढ़ शासन के संसदीय सचिव सह विधायक विनोद चंद्राकर ने मुलाकात कर राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव 2021 में शामिल होने के लिए छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल द्वारा भेजे गये आमंत्रण पत्र दिया है.

इस मौके पर श्री चंद्राकर ने झारखंड सीएम को अवगत कराया कि छत्तीसगढ़ में देश और विश्व की सबसे प्राचीन आदिम सभ्यताएं आज भी जीवित है. इन सभ्यताओं के संरक्षण तथा उनके मूल स्वरूप को अक्षुण्ण बनाये रखने की दिशा में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा कार्य किये जा रहे हैं. आदिवासी संस्कृति, लोक नृत्य और लोक संगीत तथा लोक कलाओं को भी बढ़ावा दिया जा रहा है. इसी कड़ी में आगामी 28 अक्टूबर से 1 नवंबर, 2021 तक छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव 2021 का आयोजन किया जा रहा है.

इस महोत्सव में झारखंड सहित देश के विभिन्न राज्यों से पहुंचे आदिवासी लोक गीत-संगीत तथा नृत्य क्षेत्र के कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जायेगी. विधायक विनोद चंद्राकर ने झारखड सीएम श्री सोरेन से कहा कि आपके गरिमामयी आगमन से छत्तीसगढ़ की धरा में आयोजित इस महोत्सव की शोभा बढ़ेगी.

इस अवसर पर श्री चंद्राकर ने झारखंड सीएम श्री सोरेन को छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध आदिवासी लोक शिल्प बस्तर आर्ट से बनी स्मृति चिह्न भेंट की. वहीं, सीएम श्री सोरेन ने श्री चंद्राकर को धन्यवाद देते हुए उक्त महोत्सव के सफल आयोजन के लिए छत्तीसगढ़ सरकार को अग्रिम शुभकामनाएं भी दीं. मौके पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, छत्तीसगढ़ के अधिकारी राकेश कुमार गोलछा एवं अन्य मौजूद थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें