1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. durga puja 2021 notice to 2 puja committees of ranchi accused of violating puja guidelines smj

Durga Puja 2021: रांची की दो पूजा समितियों को नोटिस, दुर्गापूजा गाइडलाइन उल्लंघन का लगा आरोप

रांची जिला प्रशासन ने दो पूजा समितियों के खिलाफ दुर्गापूजा गाइडलाइन उल्लंघन मामले में नोटिस भेजा है. इसमें सार्वजनिक दुर्गापूजा समिति, डोरंडा और युवक संघ दुर्गा पूजा समिति, लोअर चुटिया पर पूजा पंडाल का सार्वजनिक उद्घाटन कार्यक्रम कर गाइडलाइन का उल्लंघन करने का आरोप है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
रांची शहर में पूजा पंडालों का निरीक्षण करते डीसी, एसएसपी व अन्य.
रांची शहर में पूजा पंडालों का निरीक्षण करते डीसी, एसएसपी व अन्य.
प्रभात खबर.

Durga Puja 2021 (रांची) : रांची जिला प्रशासन ने दुर्गापूजा गाइडलाइन का उल्लंघन करने के मामले में दो दुर्गापूजा समितियों को नोटिस जारी किया है. दोनों पूजा समितियों पर पंडाल का सार्वजनिक उद्घाटन कार्यक्रम कर दिशा-निर्देश का उल्लंघन करने का अारोप है. प्रशासन ने 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण देने का आदेश दिया है.

कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए झारखंड सरकार ने दुर्गापूजा गाइडलाइन जारी की है. इसके तहत पूजा पंडालों के उद्घाटन कार्यक्रम पर रोक लगायी गयी है. साथ ही कई अन्य बंदिशें भी लागू की गयी है. लेकिन, रांची के दो पूजा समितियों पर गाइडलाइन का उल्लंघन करने का आरोप लगा है.

डोरंडा स्थित 56 सेट के सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति और लोअर चुटिया के युवक संघ दुर्गा पूजा समिति पर दुर्गापूजा गाइडलाइन उल्लंघन करने का आरोप लगा है. जिला प्रशासन ने गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर दोनों पूजा समितियों को नोटिस जारी किया है.

अनुमंडल पदाधिकारी, रांची सदर द्वारा नोटिस जारी करते हुए 24 घंटे के भीतर स्पष्टीकरण देने का आदेश दिया गया है. साथ ही कहा गया है कि निर्धारित समय में स्पष्टीकरण नहीं देने पर दोनों पूजा समितियों के खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई की जायेगी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें