1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. dr sarvepalli radhakrishnan happy teachers day 2021 gifts wishes quotes images messages to celebrate with your teacher aavaran home plus offer rjv

Teachers' Day 2021: आवरण होम प्लस का शिक्षकों के लिए धमाकेदार ऑफर

आवरण होमप्लस के शोरूम में स्टडी टेबल्स, डाइनिंग टेबल्स, बेडशीट्स, पिलोज, मैट्रेस, कुशन्स, वॉलपेपर्स, वॉलक्लॉक्स, कर्टेन्स, कार्पेट्स, बेड्स, फर्नीचर्स की वैराइटीज हैं, जिसमें से गुरु अपना पसंदीदा उत्पाद चुन सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
teachers day gifts
teachers day gifts
fb

Teachers' Day 2021, Dr Sarvepalli Radhakrishnan:

सब धरती कागज करूं, लेखनी सब बनराय

सात समुद्र की मसि करूं, गुरु गुण लिखा न जाय

संपूर्ण पृथ्वी को कागज, संपूर्ण जंगल को कलम, सातों समुद्रों को स्याही बनाकर लिखने पर भी गुरु के गुण नहीं लिखे जा सकते. इतना हमारे जीवन में गुरुओं का महत्व है. आज शिक्षक दिवस है. भारत के प्रथम उपराष्ट्रपति और द्वितीय राष्ट्रपति रहे डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी का जन्म 5 सितंबर 1888 को हुआ था. भारतीय संस्कृति के संवाहक प्रख्यात शिक्षाविद तथा महान दार्शनिक उनके इन्हीं गुणों के कारण सन 1954 में भारत सरकार ने उन्हें सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया था.

डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन शिक्षा में बहुत विश्वास रखते थे. वे एक महान शिक्षक थे. उन्हें अध्यापन से गहरा प्रेम था. एक आदर्श शिक्षक के सभी गुण उनमें विद्यमान थे. इसी वजह से उनके जन्मदिन को पूरे भारत में शिक्षक दिवस के रूप में बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. इस दिन पूरे देश में भारत सरकार द्वारा शिक्षकों को पुरस्कार भी प्रदान किया जाता है.

भारत में गुरु-शिष्य की परंपरा प्राचीन काल से चलती आ रही है और यह परंपरा इसके आगे भी अखंड काल तक चलती रहेगी, इसमें कोई संदेह या दो राय नहीं है. भले ही माता-पिता हमें जन्म देते हैं, लेकिन गुरु हमें शिक्षा देकर जीवन को सही ढंग से जीना सिखाते हैं. गुरु हमें ज्ञान प्रदान करते हैं, मार्गदर्शन करते हैं, हम में अच्छे संस्कार भरते हैं. हमारे जीवन को दिशा देते हैं. अंधेरे में जैसे जलते दीप का महत्व होता है, उसी जलते दीप की तरह हमारे जीवन में गुरु का महत्व है. गुरुओं का हम सभी पर ऋण है, जिसे हम सात जन्मों तक नहीं चुका सकते हैं.

इसलिए इस शिक्षक दिवस के पावन अवसर पर आवरण होम प्लस पूज्य शिक्षकों के लिए लेकर आया है एक खास ऑफर. इस ऑफर के तहत शिक्षकों को होम डेकोर और होम फर्निशिंग की खरीदारी पर फ्लैट डिस्काउंट तथा फ्री गिफ्ट मिलने वाला है. आवरण होम प्लस के भव्य शो रूम में स्टडी टेबल्स, डाइनिंग टेबल्स, बेडशीट्स, पिलोज, मैट्रेस, कुशन्स, वॉलपेपर्स, वॉल क्लॉक्स, कर्टेन्स, कार्पेट्स, बेड्स, फर्नीचर्स की ढेर सारी वैराइटीज उपलब्ध हैं, जिसमें से गुरु अपना पसंदीदा उत्पाद चुन सकते हैं.

यह ऑफर 5 सितंबर से 13 सितंबर 2021 तक ही सीमित है. आवरण होम प्लस सभी शिक्षकों से विनती करता है कि वे आज ही आवरण होम प्लस के शोरूम में पधारें और ऑफर का लाभ उठाएं. सभी गुरु और शिक्षकों को शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें