1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. cm hemant soren promising jpsc calendar in first week of january smj

JPSC का कैलेंडर जनवरी के पहले सप्ताह में जारी करते हुए नौकरी का वादा कर गये सीएम हेमंत सोरेन

29 दिसंबर, 2020 को झारखंड की हेमंत सरकार के एक साल पूरे हो गये. पहली वर्षगांठ में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्यवासियों को कई नयी सौगात दी, तो युवा और महिलाओं पर भी विशेष फोकस किया. खासकर युवाओं को नौकरी के संदर्भ में श्री सोरेन ने पूर्व की सरकारों को निशाने पर लिया. साथ ही जनवरी माह के पहले सप्ताह में झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) का नया कैलेंडर जारी करने की भी बात कही.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : सीएम हेमंत सोरेन ने जनवरी के पहले सप्ताह में जेपीएसी का नया कैलेंडर जारी करने की कही बात.
Jharkhand news : सीएम हेमंत सोरेन ने जनवरी के पहले सप्ताह में जेपीएसी का नया कैलेंडर जारी करने की कही बात.
सोशल मीडिया.

Jharkhand Government 1 year, Jharkhand news, Ranchi news, रांची : 29 दिसंबर, 2020 को झारखंड की हेमंत सरकार के एक साल पूरे हो गये. पहली वर्षगांठ में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्यवासियों को कई नयी सौगात दी, तो युवा और महिलाओं पर भी विशेष फोकस किया. खासकर युवाओं को नौकरी के संदर्भ में श्री सोरेन ने पूर्व की सरकारों को निशाने पर लिया. साथ ही जनवरी माह के पहले सप्ताह में झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) का नया कैलेंडर जारी करने की भी बात कही.

राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में हेमंत सरकार के एक साल के उपलक्ष्य पर युवाओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि वर्तमान की सरकार युवाओं के भविष्य को लेकर खासा चिंतित है. युवाओं को समय पर नौकरी मिले, इसके लिए यथासंभव प्रयास किया जा रहा है.

श्री सोरेन ने झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) के नया नियमावली का भी जिक्र किया. साथ ही कहा कि जनवरी, 2021 के पहले सप्ताह में JPSC का कैलेंडर जारी होगा, ताकि युवाओं को नौकरी में परेशानी से निजात मिल सके. उन्होंने कहा कि झारखंड बने 20 साल हो गये, लेकिन अब तक राज्य में छठी JPSC की परीक्षा हो पायी है. इसके पीछे पूर्ववर्ती सरकार की सोच को दर्शाता है.

उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार बेरोजगार युवाओं के साथ खड़ी है. उनके दु:ख-दर्द को वो बखूबी समझती है. यही कारण है कि वर्तमान सरकार बेरोजगार युवाओं की परेशानी को ध्यान में रखते हुए जनवरी माह के पहले सप्ताह में JPSC का कैलेंडर जारी करने को कहा है.

बता दें कि सीएम हेमंत सोरेन ने JPSC के माध्यम से आयोजित छठी संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा, 2016 के सफल अभ्यर्थियों की अनुशंसा की मंजूरी दी थी. छठी JPSC संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा, 2016 हमेशा विवादों में रही. PT result से लेकर Final result तक विवाद रहा है. इस परीक्षा की 3 बार PT result निकाले गये. वहीं, वर्ष 2019 में मुख्य परीक्षा आयोजित हुई थी. वर्ष 2020 में मुख्य परीक्षा का परिणाम आने के बाद फरवरी- मार्च में इंटरव्यू हुई और अप्रैल माह में फाइनल रिजल्ट प्रकाशित हुआ. विवाद में होने के कारण इसका मामला झारखंड हाईकाेर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा.

Posted By : Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें