1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. cbi will investigate the suicide case of sahibganjs women station incharge rupa tirkey high court has given its verdict grj

रूपा तिर्की आत्महत्या मामले की जांच करेगी सीबीआई, झारखंड हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला

साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की के पिता देवानंद उरांव ने झारखंड हाईकोर्ट में क्रिमिनल रिट दायर कर पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की थी. उन्होंने दाखिल क्रिमिनल रिट में कहा था कि उन्हें पुलिस की जांच पर भरोसा नहीं है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की
साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की
फाइल फोटो

Jharkhand News , रांची न्यूज : झारखंड के साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की आत्महत्या की जांच अब सीबीआई करेगी. झारखंड हाईकोर्ट ने आज ये आदेश जारी किया है. आपको बता दें कि पि‍छले दिनों मृतका रूपा तिर्की के पिता देवानंद उरांव ने झारखंड हाईकोर्ट में क्रिमिनल रिट दायर कर पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की थी.

साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की के पिता देवानंद उरांव ने झारखंड हाईकोर्ट में क्रिमिनल रिट दायर कर पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की थी. उन्होंने दाखिल क्रिमिनल रिट में कहा था कि उन्हें पुलिस की जांच पर भरोसा नहीं है. इसलिए इस मामले की जांच सीबीआई से करायी जाये. आपको बता दें कि पिछले दिनों अनुरंजन अशोक और तीरथ नाथ आकाश ने भी साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की आत्महत्या मामले को लेकर झारखंड हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर कर पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की थी.

इन्होंने हाईकोर्ट में दाखिल याचिका में कहा था कि साहिबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की 3 मई 2021 को हत्या कर आत्महत्या दर्शाने का प्रयास किया गया है. रूपा तिर्की ने आत्महत्या नहीं की थी, बल्कि उनकी हत्या की गई थी. इन्होंने अदालत से आग्रह किया था कि इस मामले की सीबीआई जांच करायी जाये, ताकि मृतका के परिजनों को इंसाफ मिल सके.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें