25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बंद को लेकर विपक्ष ने बनायी रणनीति, भूमि अधिग्रहण अध्यादेश का विरोध

रांची : भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के विरोध में चार मई को बुलायी गयी बंद को लेकर विपक्षी दलों ने कमर कस ली है. सोमवार को कांग्रेस और झामुमो को छोड़ दूसरे विपक्षी दलों ने बैठक कर रणनीति बनायी. झाविमो कार्यालय में बुलायी गयी बैठक में राजद, जदयू, झाजमं और वाम दलों सहित सामाजिक कार्यकर्ता दयामनी […]

रांची : भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के विरोध में चार मई को बुलायी गयी बंद को लेकर विपक्षी दलों ने कमर कस ली है. सोमवार को कांग्रेस और झामुमो को छोड़ दूसरे विपक्षी दलों ने बैठक कर रणनीति बनायी. झाविमो कार्यालय में बुलायी गयी बैठक में राजद, जदयू, झाजमं और वाम दलों सहित सामाजिक कार्यकर्ता दयामनी बारला और फैसल अनुराग भी पहुंचे.
बैठक में भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के खिलाफ व्यापक गोलबंदी की बात कही गयी. इसके लिए दो और तीन मई को सघन प्रचार अभियान चलाने का फैसला लिया गया. विपक्षी दल छोटी और नुक्कड़ सभा के माध्यम से लोगों के बीच पहुंचेंगे. बैठक में पहुंचे नेताओं का कहना था कि पूरी एकजुटता के साथ बंद को ऐतिहासिक बनाने में पार्टी कार्यकर्ताओं को जुटने का निर्देश दिया जाये. जिला और प्रखंड स्तर पर सर्वदलीय समूह बनाने को कहा गया. बैठक में झाविमो विधायक दल के नेता प्रदीप यादव ने कहा कि भूमि अधिग्रहण अध्यादेश काला कानून है. विकास के नाम पर किसानों और गरीबों को गुलाम बनाने की साजिश है. झारखंड में यह कानून किसी भी कीमत में लागू नहीं होने दिया जायेगा.
बैठक में झाजमं के बंधु तिर्की, सीपीआइ के केडी सिंह, सीपीएम के सुखनाथ लोहरा, राजद के हाजी जुबैर भाई, जदयू के कृष्णानंद मिश्र, सपा के मनोहर यादव, आरएसपी के राधाकांत झा, मासस के सुशांतो मुखर्जी, एसयूसीआइ के सिद्धेश्वर सिंह, बालू घाट एसोसिएशन के अध्यक्ष दिलीप साहू सहित कई लोगों ने अपने विचार रखे.
बैठक का संचालन झाविमो नेता राजीव रंजन मिश्र और मो शरीफ अंसारी ने किया. बैठक में विभिन्न दलों से दर्जनों की संख्या में प्रतिनिधि उपस्थित हुए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें