32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : अब व्हाट्सऐप से भी करें गैस की बुकिंग, इंडेन कंपनी ने शुरू की है सुविधा, जानें

झारखंड व बिहार के ग्राहक सुविधा का लाभ ले सकते हैं 7588888824 नंबर पर करना होगा व्हाट्सएेप राजेश कुमार रांची : अब रसोई गैस के लिए बुकिंग करना आसान हो गया है. आइवीआरएस और एसएमएस से गैस की बुकिंग के बाद इंडेन ने व्हाट्सएेप से गैस बुकिंग की सुविधा शुरू की है. हालांकि यह सुविधा […]

झारखंड व बिहार के ग्राहक सुविधा का लाभ ले सकते हैं
7588888824 नंबर पर करना होगा व्हाट्सएेप
राजेश कुमार
रांची : अब रसोई गैस के लिए बुकिंग करना आसान हो गया है. आइवीआरएस और एसएमएस से गैस की बुकिंग के बाद इंडेन ने व्हाट्सएेप से गैस बुकिंग की सुविधा शुरू की है. हालांकि यह सुविधा अभी ट्रायल पर है. झारखंड और बिहार के ग्राहक इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं. बुकिंग करना भी काफी आसान है. बस आपको एक नंबर पर व्हाट्सएप करना है और गैस की बुकिंग हो जायेगी.
इस नंबर पर करें व्हाट्सएेप : जिन ग्राहकों को व्हाट्सएेप के माध्यम से बुकिंग करनी है, उनको अपने मोबाइल में 7588888824 नंबर सेव करना होगा.
सेव करने के बाद व्हाट्सएप दिखेगा. बुकिंग के लिए ग्राहकों को अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से REFILL लिख कर व्हाट्सएेप करना होगा. जबकि दूसरे मोबाइल नंबर से रिफिल बुकिंग के लिए ग्राहकों को REFILL#17 डिजिट का कंज्यूमर आइडी नंबर लिख कर व्हाट्सएेप करना होगा. जबकि बुकिंग को ट्रैक करने के लिए STATUS< #Order Number > लिख कर व्हाट्सएेप करना होगा. बुकिंग के बाद ऑनलाइन भुगतान भी कर सकते हैं. व्हाट्सऐप के माध्यम से ही इसका लिंक भेजा जा रहा है.
तमिलनाडु और पंजाब में व्हाट्सएेप से गैस बुकिंग की सुविधा शुरू की गयी है. जबकि झारखंड और बिहार में यह ट्रायल पर चल रहा है. लोग बुकिंग कर सकते हैं. बुकिंग सफलतापूर्वक हो रही है.
हरीश दीपक, चीफ मैनेजर (एलपीजी, सेल्स), इंडेन
इंडियन ऑयल वन ऐप से भी कर सकते हैं बुकिंग
इन सुविधाओं के अलावा आप अपने मोबाइल नंबर पर इंडियन ऑयल वन एेप डाउनलोड करने के बाद इसके माध्यम से गैस के लिए बुकिंग कर सकते हैं.
इस एेप के माध्यम से कई सारी सुविधाएं मिलेंगी. गैस बुकिंग, बुकिंग हिस्ट्री ट्रैक करना, डिस्ट्रीब्यूटर बदलना, नये कनेक्शन, मैकेनिक सर्विस के लिए अनुरोध, कस्टमर सपोर्ट की सुविधा मिल सकेगी. इसके लिए ग्राहकों के लिए वैध मोबाइल नंबर और इमेल आइडी होना अनिवार्य है. आइवीआरएस और एसएमएस से बुकिंग के लिए मोबाइल नंबर 9708024365 है. यह नंबर झारखंड और बिहार दोनों राज्य के ग्राहकों के लिए है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें