30.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : सरकार सहयोग करे, तो शीर्ष निर्यातक बन कर उभरेंगे : चेंबर

आइएफएस अधिकारियों ने व्यापारियों के साथ बैठक की रांची : भारतीय विदेश सेवा के अधिकारी मो शाहिद आलम एवं संदीप कुमार ने शुक्रवार को झारखंड चेंबर भवन में व्यापार एवं उद्योग जगत के साथ व्यापारियों के साथ बैठक की. साथ ही झारखंड से निर्यात की संभावनाओं पर चर्चा की. मो. शाहिद ने कहा कि भारत […]

आइएफएस अधिकारियों ने व्यापारियों के साथ बैठक की
रांची : भारतीय विदेश सेवा के अधिकारी मो शाहिद आलम एवं संदीप कुमार ने शुक्रवार को झारखंड चेंबर भवन में व्यापार एवं उद्योग जगत के साथ व्यापारियों के साथ बैठक की. साथ ही झारखंड से निर्यात की संभावनाओं पर चर्चा की.
मो. शाहिद ने कहा कि भारत सरकार द्वारा निर्यातकों को प्रोत्साहित करने के लिए कई प्रयास किये जा रहे हैं. व्यापारियों को निर्यातक देश के साथ वहां की मांग के अनुरूप वस्तुओं की जानकारी देने में विदेश मंत्रालय सहयोग करेगा.
झारखंड से उत्पादित वस्तुओं की मांग अधिक : व्यवसायियों ने कहा कि झारखंड में उत्पादित होनेवाले कई वस्तुओं की मांग अन्य देशों में अधिक है.
यदि राज्य सरकार द्वारा निर्यातकों को नीतियों के अनुसार सहयोग दिया जाये, तो हमारा राज्य देश के अन्य राज्यों की तुलना में शीर्ष निर्यातक राज्य बनकर उभरेगा. रांची में आयात-निर्यात लाइसेंस के लिए कोई कार्यालय नहीं है. चतरा चेंबर के व्यापारियों ने कहा कि चतरा से अधिक मात्रा में टमाटर भूटान और नेपाल निर्यात होता है.
हम अपने विवेक के आधार पर ही टमाटर का निर्यात करते हैं. बैठक में चेंबर अध्यक्ष कुणाल अजमानी, महासचिव धीरज तनेजा, सह सचिव विकास विजयवर्गीय, कोषाध्यक्ष मनीष सर्राफ, पूर्व अध्यक्ष रंजीत टिबड़ेवाल, अंचल किंगर कार्यकारिणी सदस्य राहुल मारू, नवजोत अलंग, सदस्य दीपक अग्रवाल, आलोक सरावगी, संतोष जायसवाल आदि उपस्थित थे.
रांची : डिस्पोजेबल व्यापारियों का व्यापार हो रहा प्रभावित : चेंबर
रांची : झारखंड चेंबर और झारखंड पैकेजिंग एंड डिस्पोजेबल संघ के पदाधिकारियों की बैठक शुक्रवार को चेंबर भवन में हुई.पदाधिकारियों ने कहा कि राज्य के कई जिलों में प्लास्टिक को लेकर की जा रही छापेमारी से कठिनाई हो रही है, जबकि तीन दिन पहले ही झारखंड राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के चेयरमैन एके रस्तोगी ने स्पष्ट निर्देश दिया कि वर्तमान में सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग केवल सरकारी कार्यालयों में प्रतिबंधित है. बाजार में इसे पूरी तरह से प्रतिबंधित करने संबंधित प्रस्तावना अभी हमारे पास नहीं है.
राज्य में सिर्फ कैरी बैग प्रतिबंधित है. पदाधिकारियों ने कहा कि चिंता की बात यह है कि जमशेदपुर, रामगढ़ सहित अन्य कई जिलों में नगर निगम की इनफोर्समेंट टीम छापेमारी, पेनाल्टी और सीज करने की कार्रवाई कर रही है.
इससे राज्य के डिस्पोजेबल व्यापारियों का व्यापार प्रभावित हो रहा है. चेंबर अध्यक्ष कुणाल अजमानी ने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के चेयरमैन को पत्र लिखकर इस तरह की कार्रवाई पर रोक लगाने का आग्रह किया है. बैठक में चेंबर अध्यक्ष कुणाल अजमानी, धीरज तनेजा, झारखंड पैकेजिंग एंड डिस्पोजेबल संघ के अजय डिडवानिया, राजीव, सुनील गुप्ता आदि उपस्थित थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें