37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : हुरहुरी की घटना को लेकर रातू के झखराटांड़, काठीटांड़ और चट्टी में प्रशासन सतर्क, दुकानें रही बंद, स्थिति नियंत्रण में

रांची : रातू थाना क्षेत्र के हुरहुरी में शनिवार को धार्मिक जुलूस के दौरान दो गुटों में मारपीट, पत्थरबाजी, तोड़फोड़ और आगजनी की घटना में कार्रवाई नहीं होने से आक्रोशित लोगों ने रविवार को अपनी-अपनी दुकानें बंद रखी. हुरहुरी, झखराटांड़, मुंडाटोली, काठीटांड़ और चट्टी आदि की दुकानें बंद रही. साप्ताहिक एतवार बाजार भी बंद रहा. […]

रांची : रातू थाना क्षेत्र के हुरहुरी में शनिवार को धार्मिक जुलूस के दौरान दो गुटों में मारपीट, पत्थरबाजी, तोड़फोड़ और आगजनी की घटना में कार्रवाई नहीं होने से आक्रोशित लोगों ने रविवार को अपनी-अपनी दुकानें बंद रखी. हुरहुरी, झखराटांड़, मुंडाटोली, काठीटांड़ और चट्टी आदि की दुकानें बंद रही. साप्ताहिक एतवार बाजार भी बंद रहा. अन्य दिनों की तरह सड़क पर वाहनों का आवागमन नहीं हुआ, जिससे सड़क पर सन्नाटा पसरा रहा.

बाहरी लोगों से हो रही थी पूछताछ: घटना के बाद इलाके में उत्पन्न तनाव के कारण कामकाज पर भी प्रभाव पड़ा. अधिकांश कामकाजी महिलाएं व पुरुष अपने-अपने घरों में ही थे. कुछ युवक पर सड़क अलग-अलग स्थानों पर बैठे देखे गये.
इलाके में बाहरी व्यक्ति के प्रवेश करने पर युवक उन्हें रोक आने का कारण पूछ रहे थे. इसके बाद आगे जाने दे रहे थे. रविवार को पुलिस ने इलाके में स्थिति को नियंत्रित करने को लेकर फ्लैग मार्च किया. वहीं आम लोगों से शांति बनाये रखने और शांति में सहयोग देने की अपील की. इस दौरान दोनों गुटों के लोग कई तरह के अफवाह भी फैलाते रहे. ऐसी स्थिति में आम लोगों को परेशानियों का सामना करना.
पुलिस की सुरक्षा में आये बराती, तब हुई शादी : हुरहुरी में शनिवार को एक युवती की शादी थी, लेकिन घटना के बाद मोहनपुर से बरातियों को पहुंचने में परेशानियों का सामना करना पड़ा था. युवती के परिवार के अनुरोध पर पुलिस ने बरातियों के पहुंचने के लिए सुरक्षा की व्यवस्था की. इसके बाद पुलिस बारातियों को स्कॉट कर शादी स्थल कर लेकर आयी. शादी के बाद दोबारा पुलिस की सुरक्षा में बारातियों को बाहर निकाला गया. इसके बाद मेहमानों ने राहत की सांस ली.
अमन पसंदों ने निकाला शांति मार्च
हुरहुरी में रामनवमी के दिन दो गुटों की झड़प के मामले को लेकर रविवार को रातू थाना व हुरहुरी प्राथमिक विद्यालय परिसर में शांति समिति की बैठक हुई. बैठक में दोनों पक्षों के लोग शामिल हुए. बैठक में आपसी सदभाव को बरकरार रखने की दोनों पक्षों से अपील की गयी.
अनुमंडल पदाधिकारी गरिमा सिंह, ट्रैफिक डीएसपी अजीत पीटर डुंगडुंग, कांग्रेस नेता अजयनाथ शाहदेव, वीरेंद्र भगत, प्रमुख सुरेश मुंडा, जिप सदस्य अमर उरांव, मोहन साहू, भाजपा नेता राजेश सिंह, पृथ्वीनाथ शाहदेव, मो खलील, हाजी मंसूर आदि की पहल पर दोनों पक्षों की बात सुन मामले को सुलझाया गया. वहीं शांति मार्च निकाला गया. शांति मार्च झखराटांड़ पहुंचा, लेकिन कुछ असामाजिक तत्वों ने माहौल को पुन: बिगाड़ने का प्रयास किया. परिणामस्वरूप क्षेत्र में अमन-चैन व शांति की बहाली पर फिर से ग्रहण लग गया.
कांग्रेस नेता ने किया रातू क्षेत्र का दौरा
रांची : कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने रातू क्षेत्र का दौरा किया. यहां शनिवार की घटी घटना को लेकर दोनों पक्षों से शांति और सद्भावना बनाये रखने की अपील की. कांग्रेस नेता ने कहा कि कुछ शरारती तत्वों ने मामूली विवाद पर गंगा जमुनी तहजीब की संस्कृति पर ठेस पहुंचाने का प्रयास किया है. गांव के ही शांतिप्रिय लोगों ने स्थिति को नियंत्रित किया. इससे पूर्व वह रातू थाना में आयोजित शांति समिति की बैठक में भी शामिल हुए. उन्होंने अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की मांग की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें