38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड सरकार का फैसला ऐतिहासिक : राजेंद्र प्रसाद

रांची : मूलवासी सदान मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद ने पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री रघुवर दास के उस बयान काे ऐतिहासिक बताया है, जिसमें मुख्यमंत्री ने राज्य के पिछड़ों को उनका हक व अधिकार देने की बात कही है. श्री प्रसाद ने कहा कि राज्य के सदानों व पिछड़ों के हक व अधिकार […]

रांची : मूलवासी सदान मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद ने पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री रघुवर दास के उस बयान काे ऐतिहासिक बताया है, जिसमें मुख्यमंत्री ने राज्य के पिछड़ों को उनका हक व अधिकार देने की बात कही है. श्री प्रसाद ने कहा कि राज्य के सदानों व पिछड़ों के हक व अधिकार के लिए वे 35 वर्षों से आंदोलन करते आ रहे हैं.
अब मुख्यमंत्री ने घोषणा की है तो वह आदेश जल्द से जल्द धरातल पर उतरे. श्री प्रसाद ने कहा कि पिछड़ों को आबादी के हिसाब से 36 प्रतिशत आरक्षण मिलना ही चाहिए. साथ ही सात जिलों के रोस्टर में जो आरक्षण शून्य कर दिया गया है उसमें जल्द से जल्द सुधार होना चाहिए.
श्री प्रसाद ने कहा कि पिछड़ी जातियों को 36 प्रतिशत आरक्षण देने को लेकर आठ जनवरी को पिछड़ा आयोग के अध्यक्ष ने उन्हें आयोग में बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया है. इसलिए देर से ही सही राज्य सरकार ने सही कदम उठाया है, इसका सभी दलों को स्वागत करना चाहिए. प्रेस वार्ता में डॉ अनिल मिश्रा, डॉ सुदेश कुमार साहू, डॉ जनार्दन प्रसाद, महेंद्र ठाकुर, विशाल सिंह, वासुदेव प्रसाद, मनीष देव आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें