28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एसडीओ मैडम! पहले पार्किंग का इंतजाम कीजिए, उसके बाद चालान काटियेगा

एसडीओ ने खुद डंडा लेकर चलाया अभियान नो पार्किंग में खड़े वाहनों का काटा गया चालान ठेला-खोमचा वालों को सड़क किनारे से हटाया रांची : दुर्गा पूजा के भव्य पंडाल और उनमें स्थापित मां दुर्गा की आकर्षक प्रतिमाएं देखने के लिए राजधानी में भारी भीड़ उमड़ रही है. लोग दोपहिया व चारपहिया वाहन लेकर परिवार […]

एसडीओ ने खुद डंडा लेकर चलाया अभियान
नो पार्किंग में खड़े वाहनों का काटा गया चालान
ठेला-खोमचा वालों को सड़क किनारे से हटाया
रांची : दुर्गा पूजा के भव्य पंडाल और उनमें स्थापित मां दुर्गा की आकर्षक प्रतिमाएं देखने के लिए राजधानी में भारी भीड़ उमड़ रही है. लोग दोपहिया व चारपहिया वाहन लेकर परिवार और मित्र मंडली के साथ घूमने निकल रहे हैं. इससे शहर की सड़कों पर वाहनों का दबाव बढ़ गया है.
पुलिस-प्रशासन ने जगह-जगह बैरिकेडिंग तो कर रखी है, लेकिन पार्किंग के इंतजाम नहीं किये हैं, इसलिए लोग मजबूरी में नो पार्किंग में वाहन खड़े करन रहे हैं. इससे पूजा पंडालों के आसपास की सड़कें जाम हो जा रही हैं.
बुधवार को एसडीओ गरिमा सिंह ने जाम को हटाने के लिए खुद डंडा थाम लिया. उन्होंने सड़क पर लगे ठेले-खोमचे को हटवाया. जैसे ही अभियान शुरू हुआ सड़क पर लगे ठेले-खोमचे भागने लगे. साथ ही अलबर्ट एक्का चौक के समीप शास्त्री मार्केट से लेकर कचहरी चौक तक सड़क पर लगे दो पहिया-चार पहिया वाहनों का चालान कटवाया.
इससे कई लोग नाराज भी हुए. कहा : जिला प्रशासन ने पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं की है. ऐसे में हम वाहन कहां खड़े करेंगे. पंडाल से दूर वाहन खड़े करने पर चोरी का डर रहता है. बेहतर होता कि पहले वाहनों के लिए जगह-जगह व्यवस्थित पार्किंग बनायी जाती. उसके बावजूद यदि कोई नो पार्किंग में वाहन खड़ा करता, तो उसका चालान काटा जाता. अभियान में सदर सीओ डॉ. धनंजय भी मौजूद रहे़
हरमू में पंडाल के पास काटा चालान
ट्रैफिक पुलिस ने हरमू चौक पर पूजा पंडाल के किनारे इलाहाबाद बैंक के पास लगे वाहनों का नो पार्किंग का चालान काटा. इससे वहां वाहन लगानेवाले कुछ लोग से ट्रैफिक पुलिस के साथ बक-झक भी हुई. लोगों का कहना था कि पूजा के दौरान लोग वाहन कहां लगायें? क्योंकि, किसी भी पंडाल के किनारे इतनी जगह नहीं है कि लोग अपनी वाहन पार्क कर सकें. लोगों का कहना है कि आम दिनों में रांग पार्किंग का चालान काटा जाता है, तो समझ में आता है, लेकिन पूजा के दौरान चालान काटने पर लोग आहत हैं.
मेन रोड में पुिलस ने किया फ्लैग मार्च, शांति की अपील
रांची. दुर्गा पूजा के दौरान शहर की विधि-व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से बुधवार को कोतवाली डीएसपी अजीत कुमार विमल के नेतृत्व में अलबर्ट एक्का चौक से फ्लैग मार्च निकाला गया. इसमें जिला पुलिस, रैफ के जवान और स्थानीय थानेदार भी शामिल थे. फ्लैग मार्च करते हुए जवान के साथ कोतवाली डीएसपी अलबर्ट एक्का चौक से सर्जना चौक होते हुए लोअर बाजार थाना क्षेत्र के कर्बला चौक पहुंचे.
फ्लैग मार्च यहां से एकरा मस्जिद होते हुए सुजाता चौक और वहां से वापस अलबर्ट एक्का चौक पहुंचा. इस दौरान डीएसपी ने आमलोगों ने अपील की कि वे शांति पूर्वक आपस में मिल कर शांतिपूर्वक पर्व- त्योहार मनायें. उन्होंने आमलोगों एहसास दिलाने की कोशिश की कि पुलिस उनकी सुरक्षा में तैनात है. इसलिए किसी बात को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें