27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : एग्रीमेंट नहीं होने से 12 से शुरू होगी ई-कार सेवा, चार्जिंग स्टेशन बने

रांची : झारखंड ऊर्जा विकास निगम में ई-कार सेवा अब 12 सितंबर से शुरू होगी. यह जानकारी मुख्य अभियंता (सीएंडआर) सुनील ठाकुर ने बुधवार को दी. उन्होंने बताया कि इस सेवा की शुरुआत एक सितंबर से होनी था. लेकिन, इइएसएल के साथ एग्रीमेंट होने जैसे काम बाकी थे, जिसके कारण एक सितंबर से यह आरंभ […]

रांची : झारखंड ऊर्जा विकास निगम में ई-कार सेवा अब 12 सितंबर से शुरू होगी. यह जानकारी मुख्य अभियंता (सीएंडआर) सुनील ठाकुर ने बुधवार को दी. उन्होंने बताया कि इस सेवा की शुरुआत एक सितंबर से होनी था.
लेकिन, इइएसएल के साथ एग्रीमेंट होने जैसे काम बाकी थे, जिसके कारण एक सितंबर से यह आरंभ नहीं हो सका. बताया गया कि मुख्यमंत्री अभी चीन दौरे पर हैं. 12 सितंबर को वह रांची में रहेंगे. इसी दिन मुख्यमंत्री ई-कार का उदघाटन करेंगे.
जानकारी के मुताबिक झारखंड में ऊर्जा विकास निगम, संचरण निगम, उत्पादन निगम और वितरण निगम के अधिकारियों के लिए इइएसएल 20 ई-कार लीज पर उपलब्ध करा रहा है. यह फाइव सीटर सेडान कार होगी.
एक कार पर ड्राइवर समेत 40 हजार रुपये प्रतिमाह का किराया लिया जायेगा. कार को एक बार चार्ज करने पर 80 से 100 किमी तक चला जा सकता है. कार की अधिकतम स्पीड 110 किमी प्रति घंटे की है. आम डीजल की कार पर प्रति किमी 5.50 रुपये खर्च होते हैं. जबकि ई-कार में 80 पैसे प्रति किमी का खर्च आयेगा. इससे ईंधन के इस्तेमाल में कमी आयेगी.
चार्जिंग स्टेशन बने : बोर्ड मुख्यालय, राजभवन और कुसई कॉलोनी में अभी चार्जिंग स्टेशन बनाये गये हैं. दो से तीन घंटे में ई-कार फुल चार्ज हो जाती है. बोर्ड मुख्यालय में एक साथ सात कार चार्ज हो सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें