27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : कांटाटोली के बाद अब हरमू फ्लाइओवर के निर्माण की तैयारी, मापी आठ से

रांची : कांटाटोली के बाद अब हरमू फ्लाइओवर के निर्माण की तैयारी है. आठ जून को भूमि अधिग्रहण के लिए भूमि मापी शुरू की जायेगी. इस संबंध में जिला भू-अर्जन पदाधिकारी सीमा सिंह ने आदेश जारी कर दिया है. भूमि मापी के लिए कानूनगो अनिल कुमार की अध्यक्षता में छह सदस्यीय टीम भी गठित कर […]

रांची : कांटाटोली के बाद अब हरमू फ्लाइओवर के निर्माण की तैयारी है. आठ जून को भूमि अधिग्रहण के लिए भूमि मापी शुरू की जायेगी. इस संबंध में जिला भू-अर्जन पदाधिकारी सीमा सिंह ने आदेश जारी कर दिया है.
भूमि मापी के लिए कानूनगो अनिल कुमार की अध्यक्षता में छह सदस्यीय टीम भी गठित कर दी गयी है. इस टीम में भू-अर्जन कार्यालय के अमीन जमील अख्तर, तपेश्वर साहू, नगर निगम के अमीन बी लोहरा व जुडको के अमीन टेकलाल महतो भी शामिल हैं. भू-अर्जन पदाधिकारी ने टीम को अधिग्रहित की जानेवाले भूमि की मापी, चिह्नितीकरण एवं रैयतों को जानकारी देते हुए पंजी में हस्ताक्षर भी लेने का निर्देश दिया है. इस पूरी कार्रवाई की वीडियोग्राफी भी करायी जायेगी.
जमीन की मापी के लिए पांच सदस्यीय टीम गठित
पूरी कार्रवाई की वीडियोग्राफी भी करायी जायेगी
सर्वे के बाद अधिघाेषणा का प्रकाशन
जानकारी के अनुसार जमीन अधिग्रहण से संबंधित अधिसूचना (धारा-11) का प्रकाशन कर दिया गया है. वहीं, अधिघोषणा बाकी रह गयी है. सर्वे के बाद अधिघोषणा(धारा-19) का प्रकाशन किया जायेगा. 19 के प्रकाशन के एक माह बाद रैयतों के लिए अवार्ड की घोषणा की जायेगी.
हरमू फ्लाइओवर एक नजर में
कुल लंबाई: 2.34 किमी
चौड़ाई : 16.6 मीटर
लागत : 130 करोड़
भूमि अधिग्रहण का काम अभी बाकी है. अधिग्रहण की कार्रवाई जल्द शुरू होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें