1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. jharkhand naxal latest news major success of police against naxalites area commander of jjmp piled up was devastated in these three districts srn

Jharkhand Naxal News : नक्सलियों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कामयाबी, जेजेएमपी का एरिया कमांडर ढेर, इन तीनों जिलों में था दशहत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand news : पलामू में जेजेएमपी का एरिया कमांडर ढेर
Jharkhand news : पलामू में जेजेएमपी का एरिया कमांडर ढेर
प्रतीकात्मक तस्वीर.

jharkhand news, jharkhand naxal latest news, police naxali encounter in jharkhand मेदिनीनगर/गढ़वा : गढ़वा-पलामू जिले की सीमा पर स्थित रामगढ़ थाना क्षेत्र के चोरहट गांव में बुधवार दोपहर 3.30 बजे पुलिस और जेजेएमपी के उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ हो गयी. इसमें जेजेएमपी का एरिया कमांडर महेश उर्फ महेश भुइयां मारा गया. वहीं, अन्य उग्रवादी भाग निकले. पुलिस ने घटनास्थल से राइफल बरामद की है. खबर लिखे जाने तक पलामू एसपी संजीव कुमार की मौजूदगी में पुलिस शव को लाने की तैयारी कर रही थी.

महेश गढ़वा के रमकंडा का रहनेवाला था. वह पांच साल से पलामू, गढ़वा और लातेहार में आतंक का पर्याय बना हुआ था. उस पर विभिन्न थानों में हत्या, लेवी और मारपीट सहित दर्जनों मामले दर्ज थे. बुधवार दोपहर में पुलिस को चोरहट इलाके में जेजेएमपी के उग्रवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. इस पर पुलिस टीम उग्रवादियों को घेरने के लिए जब चोरहट पहुंची, तो उग्रवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की, जिसमें एरिया कमांडर महेश भुइयां मारा गया.

उसके ढेर होते ही मोर्चे पर डटे उग्रवादियों के हौसले पस्त हो गये और वे जंगल का लाभ लेकर भाग निकले. इसके बावजूद पुलिस ने मुठभेड़स्थल पर सर्च अभियान जारी रखा. हालांकि, अंधेरा हो जाने की वजह से सर्च अभियान को रोकना पड़ा. बाद में पुलिस बल के साथ एसपी चोरहट गांव स्थित मुठभेड़ स्थल पर पहुंचे और मारे गये उग्रवादी के शव को कब्जे में लेकर शव को मेदिनीनगर लाने की प्रक्रिया शुरू की.

उग्रवादी को सिमकार्ड देने वाला दुकानदार गिरफ्तार

लातेहार. जिला पुलिस ने जेजेएमपी उग्रवादी लवलेश गंझू को सिम कार्ड उपलब्ध करानेवाले दुकानदार कियुश कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. थाना प्रभारी अमित कुमार गुप्ता ने बताया कि बुधवार को चंदवा के सेरक गांव में छापामारी कर सिम विक्रेता कियुश कुमार को गिरफ्तार किया गया. उसने जेजेएमपी के उग्रवादी लवलेश गंझू को सिम उपलब्ध करने की बात स्वीकार की है. उसने बताया कि ग्रामीण उनके पास सिम खरीदने आते हैं, तो वह धोखे में उनके नाम पर एक से अधिक सिम कार्ड जारी कर देता था. उस सिम कार्ड को लवलेश गंझू को उपलब्ध कराता था. नक्सलियों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कामयाबी तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें