15.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पलामू में दंपती ने जहरीला पदार्थ खाकर की आत्महत्या

पुत्र मुकुल चौबे ने बताया कि उसके दूसरे भाई विपुल चौबे ने अंतरजातीय शादी की है. वह लड़की को घर में रखने के लिए दबाव बना रहा था. इसी बात को लेकर घर में विवाद था. दो-तीन दिन से बहस हो रही थी.

मेदिनीनगर/पाटन : पलामू जिले के पाटन थाना क्षेत्र के मनिका गांव में एक दंपती ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली. घटना सोमवार की दोपहर करीब 12:30 बजे की बतायी जाती है. जानकारी के अनुसार मनिका गांव के 60 वर्षीय नवल चौबे व उनकी 58 वर्षीय पत्नी चंपा देवी ने जहरीला पदार्थ खा लिया. इसकी जानकारी होते ही स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में दोनों को पाटन स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया. जहां उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने एमएमसीएच रेफर कर दिया. एमएमसीएच ले जाने पर चिकित्सकों ने जांच के बाद दंपती को मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है.

पुत्र मुकुल चौबे ने बताया कि उसके दूसरे भाई विपुल चौबे ने अंतरजातीय शादी की है. वह लड़की को घर में रखने के लिए दबाव बना रहा था. इसी बात को लेकर घर में विवाद था. दो-तीन दिन से बहस हो रही थी. सोमवार की दोपहर माता-पिता ने मानसिक तनाव में आकर जहरीला पदार्थ खा लिया. उस वक्त हम दोनों भाई घर में नहीं थे. सूचना मिलने के बाद अस्पताल पहुंचे. तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. इधर, थाना प्रभारी कुमार नीरज ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस पहुंची थी. लेकिन तब तक परिजन दोनों को इलाज के लिए अस्पताल लेकर चले गये थे.

Also Read: झारखंड : पलामू जिला परिषद बोर्ड की बैठक में आये कई प्रस्ताव, नया भवन बनाने का दिया निर्देश
पलामू सेंट्रल जेल में छापेमारी, आपत्तिजनक सामान नहीं मिला

पलामू सेंट्रल जेल में पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने देर रात छापेमारी की. हालांकि छापेमारी के दौरान कोई आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ है. पुलिस ने आधा दर्जन मजिस्ट्रेट के साथ रविवार की रात करीब 9:15 बजे छापेमारी शुरू की, जो 11:15 बजे तक चली. नेतृत्व एसडीपीओ सुरजीत कुमार कर रहे थे. अधिकारियों के अनुसार यह रूटीन छापेमारी थी. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि रविवार को धनबाद जेल की घटना को लेकर एहतियातन पलामू सेंट्रल जेल में भी छापेमारी की गयी. पिछले तीन माह में पलामू सेंट्रल जेल में चार बार छापेमारी हो चुकी है. हालांकि छापेमारी में किसी तरह का कोई आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ है. मालूम हो कि पलामू सेंट्रल जेल में कुख्यात अपराधी अमन साव भी बंद है. जवानों और दंडाधिकारियों ने एक-एक वार्ड की तलाशी ली. छापेमारी में जिला कल्याण पदाधिकारी सेवाराम साहू, विश्रामपुर सीओ विक्रम आनंद, एनडीसी चंद्रशेखर कुणाल, जिला शस्त्र दंडाधिकारी रश्मि रंजन, कार्यपालक दंडाधिकारी अरविंद कुमार बेदिया व सदर सीओ अमरदीप कुमार बलहोत्रा सहित करीब 100 जवान शामिल थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें