1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. jharkhand crime news jmm leader dilsher khan shot dead road jam in protest grj

झारखंड के लातेहार में अपराधियों का तांडव, झामुमो नेता दिलशेर खान की गोली मारकर हत्या, विरोध में सड़क जाम

तीन बाइक पर कुल छह लोग सवार होकर झामुमो नेता दिलशेर खान के नजदीक पहुंचे. सबसे पहले उनके पांव में गोली मार दी. इससे वह गिर गया. इसके बाद उनके सिर व शरीर में ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. हमलावर मुंह में गमछा बांधे थे. घटना के बाद सभी लोग बाइक से फरार हो गए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Crime News: अस्पताल पहुंचे विधायक बैजनाथ राम
Jharkhand Crime News: अस्पताल पहुंचे विधायक बैजनाथ राम
प्रभात खबर

Jharkhand Crime News: झारखंड के लातेहार जिले के बालूमाथ प्रखंड अंतर्गत कुसमाही रेलवे कोल साइडिंग परिसर में रविवार की सुबह अज्ञात हमलावरों की गोलीबारी में झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष दिलशेर खान (पिता शमशूल खान) की मौत हो गई. घटना के बाद बालूमाथ प्रखंड के अलावा पूरे लातेहार जिले में सनसनी फैल गई. सूचना मिलते ही विधायक और उपायुक्त अस्पताल पहुंचे और मामले की जानकारी ली. इधर, मृतक के परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया और शव का बिना पोस्टमार्टम कराए ले गए. हत्या के विरोध में लोगों ने सड़क जाम कर दिया है. पुलिस छापामारी अभियान चला रही है.

गमछा बांधे अपराधियों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग

जानकारी के अनुसार कुसमाही रेलवे साइडिंग में डंप कोयला में कुछ दिनों से आग लगी थी. यहां काम करने वाले कर्मियों द्वारा इसे बुझाने की कोशिश दो-तीन दिन से की जा रही थी. इसके लिए डीजल पंप भी लगाया गया था. रविवार को हल्दिया कंपनी के कुछ लोग यहां पहुंचे थे. दिलशेर भी उनके साथ साइडिंग के पश्चिम दिशा में खड़े होकर कोयले में लगी आग को बुझाने को लेकर बातचीत कर रहे थे. इसी क्रम में उत्तर दिशा से तीन बाइक पर कुल छह लोग सवार होकर दिलशेर के नजदीक पहुंचे. सबसे पहले उनके पांव में गोली मार दी. इससे वह गिर गया. इसके बाद उनके सिर व शरीर में ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. हमलावर मुंह में गमछा बांधे थे. घटना के बाद सभी लोग बाइक से फरार हो गए. प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो घटना के दौरान मृतक के भाई एव मौसा भी साइडिंग परिसर में ही कुछ दूर पर खड़े थे. गोली की आवाज सुनकर वे लोग भी इस ओर भागे. तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गयी. पुलिस साइडिंग परिसर पहुंची. घायल को सीधे सदर अस्पताल (लातेहार) ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत करार दे दिया.

विधायक व उपायुक्त पहुंचे अस्पताल

घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. प्रखंड में घटना की चर्चा जोरों पर है. कोल साइडिंग एवं इस कारोबार से जुड़े लोगों में दहशत है. सूचना मिलते ही लातेहार के विधायक बैजनाथ राम सदर अस्पताल पहुंचे. घटना की जानकारी ली और परिजनों को ढाढ़स बंधाया. उपायुक्त अबू इमरान भी अस्पताल परिसर पहुंचे. परिजनों से मिले. विधायक व उपायुक्त ने पुलिस अधिकारियों से घटना की जानकारी ली. घटना में शामिल लोगों को हर हाल में गिरफ्तार करने की बात कही.

पुलिस कर रही छापामारी

घटना के बाद प्रखंडवासियों में उबाल है. मौत की सूचना फैलते ही मकईयाटांड़ गांव के समीप एनएच-99 (रांची-चतरा मुख्य पथ) को ग्रामीणों ने जाम कर दिया है. सूचना मिली है कि मृतक के परिजनों ने अस्पताल परिसर में जमकर बवाल काटा. बगैर अंत्यपरीक्षण के ही शव को लेकर बालूमाथ के लिए निकल गए. पुलिस लगातार छापामारी अभियान चला रही है. बालूमाथ से सटे सभी प्रखंडों में वाहन जांच अभियान तेज कर दिया गया है. अब तक पुलिस को घटना के संबंध में विशेष सुराग नहीं मिले हैं.

रिपोर्ट : मो शमीम

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें