1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. ibps exam leaving the fathers burning pyre the daughter had gone to give a bank exam a true tribute to her father by becoming a bank po at jhumaritilaiya in koderma of jharkhand the little girl performed the duty of the son by offering a fire grj

पिता की जलती चिता छोड़कर बिटिया गयी थी बैंक की परीक्षा देने, बैंक पीओ बनकर पिता को दी सच्ची श्रद्धांजलि, छोटी बिटिया ने मुखाग्नि देकर निभाया था बेटे का फर्ज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : साक्षी श्रीवास्तव
Jharkhand News : साक्षी श्रीवास्तव
प्रभात खबर

Jharkhand News, कोडरमा न्यूज (विकास कुमार) : झारखंड के कोडरमा जिले में एक बिटिया ने पिता के सपने को साकार कर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दी है. बिशुनपुर रोड स्थित शास्त्री नगर निवासी स्व. शैलेंद्र लाल और शशि सिन्हा की बिटिया साक्षी श्रीवास्तव केनरा बैंक में पीओ के पद पर चयनित हुई है. पहले प्रयास में ही उसने ये सफलता हासिल की है. सबसे खास बात तो ये है कि साक्षी अपने पिता की जलती चिता को छोड़कर आईबीपीएस की परीक्षा देने गई थी और बैंक पीओ बनकर उन्हें श्रद्धांजलि दी है.

स्व. शैलेंद्र लाल और शशि सिन्हा की तीन बेटियां ही हैं. साक्षी श्रीवास्तव की बड़ी बहन स्नेहा श्रीवास्तव 2015 में बैंक ऑफ बड़ौदा में पीओ पद पर चयनित हुई थीं. अब साक्षी भी बैंक पीओ के लिए पहले ही प्रयास में चयनित हो गयी है. साक्षी की सबसे छोटी बहन समृद्धि श्रीवास्तव है. उसने पिछले 27 फरवरी को अपने पिता को मुखाग्नि दी थी और बेटे का फर्ज निभाया था.

साक्षी की प्रारंभिक शिक्षा संत विनोबा स्कूल से हुई है. डीएवी से 12वीं की पढ़ाई की है. रांची के संत जेवियर कॉलेज से मैथ्स ऑनर्स की पढ़ाई की है. इसके बाद वह प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रही थी. जिस दिन बैंक की परीक्षा दी थी, उसी दिन साक्षी के पिता का निधन हो गया था. उस विपरीत परिस्थिति में भी साक्षी ने परीक्षा दी और पिता के सपने को साकार किया.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें