34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झामुमो समर्थक की हत्या

10 दिन में चार लोगों की हत्या से दहशत में हैं राहे के लोग सोनाहातू : राहे प्रखंड के जाराडीह गांव में रविवार की रात वासुदेव महतो (45) नामक एक व्यक्ति की गोली मार कर हत्या कर दी गयी, जो झामुमो समर्थक बताये जाते हैं. घटनास्थल से पुलिस ने एक गोली व कुछ खोखा बरामद […]

10 दिन में चार लोगों की हत्या से दहशत में हैं राहे के लोग
सोनाहातू : राहे प्रखंड के जाराडीह गांव में रविवार की रात वासुदेव महतो (45) नामक एक व्यक्ति की गोली मार कर हत्या कर दी गयी, जो झामुमो समर्थक बताये जाते हैं. घटनास्थल से पुलिस ने एक गोली व कुछ खोखा बरामद किया है.
हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन पुलिस को शक है कि हत्या को किसी उग्रवादी संगठन ने अंजाम दिया है. राहे प्रखंड में 10 दिन के भीतर लोगों की हुई हत्या से क्षेत्र में दहशत का माहौल है. घटना रात करीब सात बजे की है.
क्या है घटना : वासुदेव महतो रविवार की शाम को अपने घर में थे. शाम करीब सात बजे तीन-चार हथियारबंद लोग उनके घर पहुंचे और वासुदेव को आवाज देकर दरवाजा खुलवाया. इसके बाद वे वासुदेव को अपने साथ गांव के चौराहे तक ले गये और गोली मार कर हत्या कर दी.
परिजनों ने बताया कि उन्होंने एक -एक कर छह गोली चलने की आवाज सुनायी दी. देर रात तक वासुदेव घर नहीं पहुंचे, फिर उनकी खोजबीन शुरू की गयी. खोजबीन के क्रम में उनकी लाश मिली. ग्रामीणों ने इसकी सूचना राहे पुलिस को दी. घटनास्थल अनगड़ा थाना क्षेत्र का है. अनगड़ा पुलिस सोमवार को दिन के करीब 11 बजे पहुंची. पुलिस के विलंब से पहुंचने पर ग्रामीण उग्र हो गये.
उग्रवादी संगठन पर शक : डीएसपी
पुलिस ने घटनास्थल से इंसास राइफल के पांच खोखे, एके 56 का एक खोखा और इंसास का एक कारतूस बरामद किया है. डीएसपी अनिल शंकर के अनुसार, वासुदेव महतो को इंसास से तीन गोली मारी गयी है. उन्हें शक है किसी उग्रवादी संगठन से इस घटना को अंजाम दिया है.
विधायक भी पहुंचे : घटना की सूचना पर विधायक अमित कुमार महतो भी गांव पहुंचे और मृतक के परिजनों से बातचीत की व हर संभव मदद का भरोसा दिया. घटना के बाद विलंब से पुलिस के पहुंचने पर उन्होंने नाराजगी जतायी. कहा कि पुलिस निष्क्रिय तरीके से काम कर रही है. झामुमो कार्यकर्ताओं को ही निशाना बनाया जा रहा है. चार हत्याकांड में एक भी कांड का खुलासा पुलिस अब तक नहीं कर पायी है. उन्होंने चारों हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग की.
बंद का आह्वान : राहे प्रखंड में 10 दिन में चार लोगों की हत्या, गिरती कानून व्यवस्था व हत्या के आरोपियों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग को लेकर झामुमो ने छह जनवरी को सिल्ली विधानसभा क्षेत्र में बंद का आह्वान किया है. बताया गया कि बंद को माकपा द्वारा भी समर्थन दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें