1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. employees of nuvoco to get bonus of at least 39 thousand rupees during corona crisis mtj

कोरोना संकट के बीच न्यूवोको में कर्मचारियों को कम से कम 39 हजार रुपये मिलेगा बोनस

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बोनस समझौता पर प्रबंधन और यूनियन के अधिकारियों ने किया हस्ताक्षर.
बोनस समझौता पर प्रबंधन और यूनियन के अधिकारियों ने किया हस्ताक्षर.
Prabhat Khabar

जमशेदपुर : सीमेंट कंपनी न्यूवोको विस्टॉस कॉर्प लिमिटेड (पुराना नाम लाफार्ज) के जोजोबेड़ा प्लांट में मंगलवार को बोनस समझौता पर मुहर लग गयी. जेसीपी इम्प्लाइज यूनियन व न्यूवोको प्रबंधन के बीच 2019-20 के लिए 18.5 प्रतिशत बोनस समझौते पर हस्ताक्षर हुआ. इसके तहत कर्मचारियों को कम से कम 39 हजार रुपये का बोनस मिलेगा.

न्यूवोको विस्टास कॉर्प लिमिटेड जोजोबेड़ा प्लांट के 85 कर्मियों को बोनस समझौते के अनुसार, अधिकतम बोनस राशि 1,61,957 रुपये मिलेंगे. न्यूनतम बोनस 39,392 रुपये मिलेंगे. पिछले वित्तीय वर्ष में कर्मचारियों को अधिकतम 1,54,230 व न्यूनतम 40,469 रुपये बोनस मिला था. बोनस की राशि कर्मचारियों के बैंक एकाउंट में एक सप्ताह के अंदर भेज दी जायेगी.

न्यूवोको विस्टॉस कॉर्प लिमिटेड में बोनस का फॉर्मूला बना हुआ है. अब तक बोनस समझौता इसी आधार पर होता रहा है. फॉर्मूले के तहत प्रोडक्शन और सेफ्टी में 7-7 प्रतिशत जबकि शुद्ध लाभ में 6 प्रतिशत तय है. पिछले वर्ष के आंकड़े के मुताबिक सुरक्षा पर 6.28, उत्पादन पर 6.23 और मुनाफा पर 5.14 बोनस बनता था.

इसके मुताबिक, कुल 17.65 फीसदी बोनस वर्ष 2019-20 के लिए कर्मचारियों का बन रहा था, लेकिन कर्मचारियों के सहयोग को देखते हुए यूनियन अध्यक्ष राकेश्वर पांडे के आग्रह पर प्रबंधन ने बोनस को बढ़ाकर 18.5 प्रतिशत किया. वर्ष 2019- 20 के लिए जोजोबेरा सीमेंट प्लांट के कर्मचारियों को 18.5% बोनस मिलेगा. पिछले साल सेफ्टी पर 7, प्रोडक्शन पर 6.74 और शुद्ध लाभ पर 4.75 प्रतिशत बोनस तय हुआ था.

बोनस समझौते पर इन्होंने किया हस्ताक्षर

बोनस समझौता पत्र पर प्रबंधन की ओर से प्लांट हेड राजू रामचंद्रन, जीएम एचआर विनय दुबे, आइआर हेड राहुल चटर्जी, जीएम फाइनेंस अभिजीत मंडल, अनिल गोस्वामी, माया तिवारी और यूनियन की ओर से अध्यक्ष राकेश्वर पांडे, महामंत्री विजय खान, डिप्टी प्रेसिडेंट विनय त्रिवेदी, उपाध्यक्ष संजीव श्रीवास्तव, सहायक सचिव राजदीप सिंह, कोषाध्यक्ष पीवीआर मूर्ति, अध्यक्ष के सलाहकार केपी शर्मा सुनील शुक्ला, संजय सिंह ने हस्ताक्षर किया. मौके पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये न्यूवोको विस्टॉस कॉर्प लिमिटेड एचआर आइआर के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट संदीप पांडे, फाइनेंस हेड विनय मिश्रा, अमित अग्रवाल भी बोनस वार्ता में जुड़े और अपने विचार रखे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें