25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जमशेदपुर के इस जगह पर बनेगा 1820 करोड़ की लगात से डबल डेकर फ्लाइओवर, मुख्यालय भेजी गयी DPR

सांसद विद्युत वरण महतो ने जुगसलाई रेलवे ओवरब्रिज के एप्रोच का काम पूरा होने पर जानकारी मांगी. पथ निर्माण के इइ ने दिसंबर 2022 तक इसे पूरा करने की बात कही.

जमशेदपुर : एनएच-33 में पारडीह और डिमना चौक पर 1820 करोड़ की लागत से डबल डेकर फ्लाइओवर बनेगा, इसके लिए एनएचएआइ ने एक डीपीआर (डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट) मुख्यालय के माध्यम से मंत्रालय को भेजा है. मंगलवार को यह जानकारी एनएचएआइ के प्रोजेक्ट मैनेजर कर्नल एएस कपूर ने दिशा (जिला विकास समन्वय एवं अनुश्रवण समिति) की समीक्षात्मक बैठक में दी.

बैठक में सांसद विद्युत वरण महतो ने जुगसलाई रेलवे ओवरब्रिज के एप्रोच का काम पूरा होने पर जानकारी मांगी. पथ निर्माण के इइ ने दिसंबर 2022 तक इसे पूरा करने की बात कही. बागबेड़ा जलापूर्ति योजना की स्थिति पर पेयजल कार्यपालक अभियंता ने नये एसओआर के तहत 50.58 करोड़ का टेंडर निकालने, रांची व बोकारो की दो एजेंसियों के इसमें भाग लेने की जानकारी दी.

सांसद ने घोड़ाबाधा रोड को अधूरे छोड़ने और नौ किलोमीटर सड़क पानी पाइप लाइन के नाम पर काटने समेत हाता-तिरिंग रोड़ पर जानकारी मांगी. बहरागोड़ा विधायक समीर मोहंती ने बिजली तार बदलने में हो रही देरी का मुद्दा उठाया.

ये शामिल थे. सांसद विद्युत वरण महतो, विधायक समीर मोहंती, डीसी विजया जाधव, जिला पार्षद चेयरमैन बारी मुर्मू, वाइस चेयरमैन पंकज, जुगसलाई विधायक प्रतिनिधि विजय महतो, पोटका विधायक के प्रतिनिधि मनोहर मुंडा, जिला पंचायती राज पदाधिकारी डॉ रजनीकांत मिश्रा, सभी तकनीकी विभागों के कार्यपालक अभियंता तथा अन्य विभागीय पदाधिकारी विभिन्न प्रखंडों के प्रखंड प्रमुख मौजूद थे.

ग्रामीण इलाके में गायब रहते हैं डॉक्टर व कर्मचारी. ग्रामीण इलाके में चिकित्सक एवं अन्य स्वास्थ्यकर्मियों के नियमित सीएचसी व पीएचसी में उपस्थिति सुनिश्चित कराने का भी मुद्दा उठाया गया. डीसी ने सिविल सर्जन से जरूरी कदम उठाने को कहा है. सांसद व बहरागोड़ा विधायक ने चाकुलिया, पटमदा के क्षेत्र में हाथियों के उपद्रव तथा होने वाले जानमाल की क्षति पर ध्यान आकृष्ट कराया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें