25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सड़क पर बहा पानी, पांच हजार घरों में आज नहीं होगी जलापूर्ति

जमशेदपुर : बिजली के केबुल बिछाने के लिए खुदाई के दौरान डिमना रोड में युवराज अपार्टमेंट अौर शंकोसाई रोड नंबर 4 के समीप मानगो जलापूर्ति योजना का पाइप फटने से शनिवार को करीब 60 हजार लीटर पानी सड़क पर बह गया अौर आसपास बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गयी. बाद में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग […]

जमशेदपुर : बिजली के केबुल बिछाने के लिए खुदाई के दौरान डिमना रोड में युवराज अपार्टमेंट अौर शंकोसाई रोड नंबर 4 के समीप मानगो जलापूर्ति योजना का पाइप फटने से शनिवार को करीब 60 हजार लीटर पानी सड़क पर बह गया अौर आसपास बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गयी. बाद में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की टीम पहुंची और लीकेज बंद किया. रविवार को मरम्मत का कार्य चलेगा.

पाइप फटने के कारण जोन नंबर 3 के अंतर्गत खड़िया बस्ती, शंकोसाई रोड नंबर एक से पांच क्षेत्र, ट्रांसपोर्ट नगर, परमानंद नगर, गुडरूबासा, राजीव पथ, सुभाष कॉलोनी, संजय पथ, अोल्ड सुभाष कॉलोनी, उलीडीह, कालिकानगर, आदर्श नगर, टीचर्स कॉलोनी समेत अन्य क्षेत्रों के लगभग पांच हजार घरों में रविवार की जलापूर्ति ठप रहेगी.
मंत्री बन्ना गुप्ता अौर पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता मंतोष कुमार मणि ने अंडरग्राउंड केबलिंग का काम कर रही बिजली विभाग की ठेका एजेंसी केआइआर के खिलाफ एफअाइआर दर्ज करने का आदेश दिया है.
हालांकि, कंपनी द्वारा पाइप की मरम्मत में होने वाले खर्च को वहन करने की जानकारी पदाधिकारियों दी गयी है. बार-बार खुदाई में पाइप फटने अौर इससे लोगों के प्रभावित होने की घटना को देखते हुए मंत्री व कार्यपालक अभियंता ने विद्युत समेत सभी विभागों को पेयजल एवं स्वच्छता विभाग से समन्वय कायम कर पाइप बचा कर काम करने का निर्देश दिया है.
पाइप फटने से सड़क पर जलभराव
जमशेदपुर. शनिवार की शाम लगभग चार बजे खुदाई के दौरान मेन रोड पर दो स्थानों में जलापूर्ति योजना का पाइप फट गया. इसके बाद सड़क पर भारी जल- जमाव हो गया तथा लोगों व वाहनों को पार करने में असुविधा हुई. जल- जमाव के कारण लोड ट्रैक्टर कीचड़ में धंस गया, जिसे दूसरी गाड़ी के सहयोग से हटाया गया.
भारतीय जन मोर्चा नेता संतोष भगत ने बताया कि पाइप फटने की जानकारी मिलने पर उन्होंने पेयजल एवं स्वच्छता विभाग को फोन कर जानकारी दी जिसके बाद पानी का बहाव बंद हुआ. पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के एसडीअो सुरेंद्र सिंह समेत अन्य पदाधिकारियों ने बताया कि पाइप फटने के कारण शंकोसाई सिंचाई विभाग के पीछे की पानी टंकी (19.05 लाख ) बंद रहेगी, जिससे क्षेत्र में जलापूर्ति नहीं होगी.
विद्युत विभाग के अंडरग्राउंड केबलिंग का काम कर रही एजेंसी की खुदाई में डिमना रोड में दो स्थानों पर पाइप फट गया, जिससे रविवार को क्षेत्र में जलापूर्ति बाधित रहेगी. एजेंसी पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है.
मंतोष कुमार मणि, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें