जमशेदपुर : एबीएम में जेसीएम और महागठबंधन के छात्र नेताओं के बीच मारपीट, चले लाठी-डंडे व बेल्ट

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कॉलेज बना रणक्षेत्र. एक दर्जन छात्र घायल, दोनों पक्षों ने पुलिस में की शिकायत, दिखाया कट्टा, गिरीं प्राचार्य

जमशेदपुर : गोलमुरी स्थित एबीएम कॉलेज में गुरुवार को झारखंड छात्र मोर्चा तथा महागठबंधन से जुड़े छात्र संगठन के नेताआें के बीच जबरदस्त मारपीट हुई. छात्र नेताओं ने एक-दूसरे पर लाठी, डंडे और बेल्ट से हमला किया. कहा गया कि विवाद के दौरान कुछ छात्रों ने कट्टा भी लहराया. परिसर में विवाद की सूचना मिलने के बाद बीच-बचाव करने पहुंचीं कॉलेज प्राचार्य डॉ. मुदिता चंद्रा गिर गईं. उन्हें हल्की चोटें आई हैं. मामले की सूचना मिलने पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंची. कुछ छात्रों को हिरासत में लेकर अपने साथ ले गयी. कॉलेज में लगे सीसीटीवी कैमरे से मारपीट करने वालों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है.
विवाद में दोनों पक्षों से करीब एक दर्जन छात्र घायल हुए हैं.
इन छात्रों को देरशाम इलाज के लिए एमजीएम अस्पताल लाया गया. दोनों पक्षों ने अलग-अलग एक-दूसरे के खिलाफ थाने में एफअाइआर दर्ज कराया है. विवाद के संबंध में पूछे जाने पर महागठबंधन के नेता सुनील सिंह ने बताया कि छात्र संघ चुनाव के दौरान प्रत्याशी रहे तीन छात्रों से झारखंड छात्र मोर्चा के नेता और कॉलेज अध्यक्ष अरुण कुमार ने जबरन सरस्वती पूजा के नाम पर चंदा वसूलने का प्रयास किया. इसके विरोध करने पर छात्रों के साथ मारपीट की गयी. वहीं झारखंड छात्र मोर्चा के नगर अध्यक्ष प्रेम प्रकाश दुबे ने बताया कि कॉलेज में परीक्षा फाॅर्म भरने के लिए छात्र-छात्राओं की लंबी कतार लगी हुई थी. इसी दौरान कुछ आपराधिक प्रवृत्ति के लोग परिसर में घुस कर कुछ छात्रों का आवेदन पहले जमा कराने का प्रयास करने लगे. कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष ने इसका विरोध किया, तो उनके साथ मारपीट की गयी. इस दौरान कॉलेज प्रशासन के खिलाफ भी नारेबाजी की गयी. कहा गया कि सबका तबादला करा दिया जायेगा.
कॉलेज में सुनियाेजित षड्यंत्र के तहत मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. कॉलेज प्रशासन अराजकता बर्दाश्त नहीं करेगा.
डॉ. मुदिता चंद्रा, प्राचार्य, एबीएम कॉलेज
मारपीट में गंभीर रूप घायल हुए छात्र
जेसीएम: पप्पू यादव, चंदन ठाकुर, प्रेम प्रकाश दुबे, मंगल सिंह, महागठबंधन : बजरंग कुमार, विवेक, प्रकाश कुमार
वीमेंस कॉलेज में फिर भिड़ी छात्राएं, लगी लंबी कतार
जमशेदपुर. जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज में गुरुवार को फिर मारपीट हुई. इंटरमीडिएट के रजिस्ट्रेशन स्लिप के लिए कतार में खड़ी सैकड़ों छात्राओं के बीच एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में मारपीट हो गयी. छात्राएं ठीक काउंटर के ही आपस में भिड़ गयी. इस बात की सूचना प्राचार्या डॉ. पूर्णिमा कुमार को दी गयी. उन्होंने दो शिक्षिकाओं को काउंटर पर भेजा. इसके बाद कहीं जाकर छात्राएं कतारबद्ध होकर कागजात लेती हुई दिखीं.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें