34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दारू और झुमरा में निकली झाकियां, कहीं सीता स्वयंवर तो कहीं दिखा सीता हरण का दृश्य

दारू और झुमरा में नवमी की रात विभिन्न अखांड़ों की आकर्षक झांकी निकाली गयी. झांकी देखने के लिए प्रखंड क्षेत्र के सभी गांवों से हजारों लोग पहुंचे.

दारू.

दारू और झुमरा में नवमी की रात विभिन्न अखांड़ों की आकर्षक झांकी निकाली गयी. झांकी देखने के लिए प्रखंड क्षेत्र के सभी गांवों से हजारों लोग पहुंचे. श्रीराम-सीता, हनुमान समेत कई देवी-देवताओं पर आधारिक आकर्षक झांकियां मन को मोह रही थीं. झांकियां हजारीबाग-विष्णुगढ़ मार्ग के झुमरा और दारू-जबरा चौक से गुजर रही थी. ताशा पार्टी और ढोल-नगाड़ों की धुन पर रामभक्त रातभर झूमते रहे. रामनवमी पूजा समिति छोटका इरगा ने भगवान राम और सीता का स्वयंवर का द्दश्य दिखाया. भारतीय मंदिर एकता क्लब दारू-खैरिका ने भगवान श्रीराम, सीता, लक्ष्मण और हनुमान का जीवंत दृश्य दिखाया. बाल समिति जिनगा ने भगवान लक्ष्मण को शक्तिबाण लगने का दृश्य दिखाया. बासोबार में रावण द्वारा सीता हरण का दृश्य दिखाया गया. वहीं, सदर प्रखंड के हुटपा और नगवां, मेरू, सखिया में भी आकर्षक झांकी निकाली गयी. दारू प्रखंड क्षेत्र रामनवमी जुलूस को शांतिपूर्ण सफल बनाने में विष्णुगढ एसडीपीओ बैजनाथ प्रसाद, बीडीओ हारून रसीद, सीओ नवीन कुलू, थाना प्रभारी सफीक खान, श्रवण पासवान समेत प्रखंड पुलिस प्रशासन की टीम मुस्तैद रही. दारू के हरली, रामदेव खैरिका, देवरिया, पुनाया, सदर प्रखड के मेरू में दसवीं को मेला आयोजन और महावीरी झंडा का मिलन किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें