1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. police brutally thrashed a student instead of a criminal in gumla people outraged smj

Jharkhand news: गुमला में अपराधी की जगह छात्र को पकड़कर बेरहमी से पुलिस ने की पिटाई, लोगों में आक्रोश

गुमला पुलिस ने अपराधी की जगह एक छात्र को पकड़ कर बेरहमी से पिटाई कर दी. जब गलती का एहसास हुआ, तो आनन-फानन में छात्र को छोड़ दिया. पुलिस की पिटाई से छात्र के शरीर पर कई निशान देखे जा सकते हैं. पुलिसिया कार्रवाई के विरोध में लोग गोलबंद होते हुए पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने की मांग कर रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: गुमला थाना के पुलिस की पिटाई से शरीर पर उभरे निशान को दिखात घायल अजय राम.
Jharkhand news: गुमला थाना के पुलिस की पिटाई से शरीर पर उभरे निशान को दिखात घायल अजय राम.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: गुमला शहर के विकास होटल में खाना खाने के दौरान मंगलवार को रिटायर्ड टीचर से हुए 97 हजार रुपये की लूट के मामले में गुमला थाना की पुलिस ने आंबेडकर नगर के छात्र अजय राम को थाना में रखकर बेरहमी से पिटाई की. जब पुलिस को पता चला कि रिटायर्ड टीचर से लूट के मामले में छात्र अजय का हाथ नहीं है, तो उसे थाना से छोड़ दिया. इधर, छात्र को थाना में रखकर पिटाई करने का मामला तूल पकड़ लिया है. आंबेडकर नगर के लोगों में आक्रोश है. लोगों ने कहा है कि पुलिस घर आकर छात्र से माफी मांगे, नहीं तो मजबूरन पुलिस के खिलाफ आंदोलन किया जायेगा. साथ ही छात्र की पिटाई करने वाले पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने की मांग किया है.

पुलिस ने बेरहमी से छात्र की पिटाई की

इस संबंध में पीड़ित छात्र अजय ने कहा कि विकास होटल में एक रिटायर्ड टीचर का 97 हजार रुपये लेकर कुछ अपराधी चंपत हो गये. घटना के बाद वह होटल गया था. इसी दौरान उसका वीडियो सीसीटीवी कैमरा में आ गया. पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने की जगह मुझे पकड़ लिया और थाना ले जाकर बेरहमी से पीटा है. तीन पुलिसकर्मियों ने उसके साथ मारपीट किया है. वह गिड़गिड़ाते रहा, लेकिन पुलिस उसे पीटती रही. पिटाई से पूरे शरीर में दर्द दे रहा है. पीठ में सूजन भी हो गया है.

पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने की मांग

इस संबंध में पूर्व वार्ड पार्षद सह बसपा के जिला अध्यक्ष कृष्णा राम ने कहा कि मुहल्ले के छात्र की पिटाई के संबंध में जानकारी लेने के लिए थाना प्रभारी को फोन किया. लेकिन, उन्होंने बैठक में रहने की बात कहकर फोन काट दिये. एसपी को फोन लगाया, तो एसपी की जगह किसी और ने फोन उठाया. सही से बात भी नहीं की. उन्होंने मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने की मांग किया है.

लूट का सुराग नहीं मिला

इधर, विकास होटल में खाना खाने के दौरान रिटायर्ड टीचर का 97 हजार रुपये तीन अपराधी लेकर चंपत हो गये. घटना के 24 घंटे के बाद भी पुलिस अपराधियों का पता नहीं लगा सकी है. जबकि अपराधियों का चेहरा खुला था. सीसीटीवी कैमरा में पैसा लेकर चंपत होते अपराधी नजर आ रहा है.

छात्र पिटाई मामले में थाना प्रभारी की गोलमोल जवाब

थाना प्रभारी विनोद कुमार ने कहा कि छात्र को पूछताछ के लिए थाना बुलाया गया था. संदेह पर पुलिस किसी को भी पूछताछ कर सकती है. छात्र के साथ मारपीट नहीं किया है. यह पूछने पर कि मारपीट नहीं हुई, तो छात्र के शरीर पर निशान कैसे हैं, इस पर थाना प्रभारी ने गोलमोल जवाब दिया.

रिपोर्ट : दुर्जय पासवान, गुमला.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें