28.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नाबालिग दलित लड़की का अपहरण, पिता ने कहा : धर्म परिवर्तन कर शादी की साजिश, हिंदू संगठनों में आक्रोश

Jharkhand News, Gumla News, Love Jihad, Love Jihad in Gumla: शादी के इरादे से गुमला शहर के लक्ष्मण नगर की एक दलित लड़की (15) का पनसो के युवक इरशाद अंसारी ने अपहरण कर लिया. अपहरण के 10 दिन बाद भी लड़की का सुराग नहीं मिला है. हालांकि, परिजनों ने इसकी लिखित शिकायत गुमला सदर थाना में कर दी है. बताया जा रहा है कि गुमला थाना की पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है.

गुमला (दुर्जय पासवान) : शादी के इरादे से गुमला शहर के लक्ष्मण नगर की एक दलित लड़की (15) का पनसो के युवक इरशाद अंसारी ने अपहरण कर लिया. अपहरण के 10 दिन बाद भी लड़की का सुराग नहीं मिला है. हालांकि, परिजनों ने इसकी लिखित शिकायत गुमला सदर थाना में कर दी है. बताया जा रहा है कि गुमला थाना की पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है.

गुमला थाना द्वारा कार्रवाई नहीं करने के कारण शनिवार को पीड़ित परिवार ने गुमला के पुलिस अधीक्षक एचपी जनार्दनन को ज्ञापन सौंपा. परिवार ने अपनी शिकायत में एसपी से गुहार लगायी है कि उनकी बेटी को खोज दिया जाये. लड़की के पिता ने कहा कि उसकी बेटी की उम्र 15 साल है. पनसो के युवक इरशाद अंसारी ने उसकी बेटी का अपहरण किया है. उसे कहीं ले गया है.

नाबालिग लड़की के पिता ने कहा है कि यह लव जिहाद का मामला है. इसके बाद भी पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है. पिता ने कहा कि 10 सितंबर, 2020 को दिन के 9:00 बजे उसकी बेटी घर से गायब हुई. धर्म परिवर्तन कराकर शादी करने की नीयत से इरशाद अंसारी उसे लेकर भागा है. इस संबंध में उन्होंने थाना प्रभारी को आवेदन दिया.

Also Read: अपनी बच्चियों को संभालें! पलामू के होटल में देह व्यापार से जुड़े रैकेट का खुलासा, मैनेजर समेत 7 गिरफ्तार

थाना में आवेदन देने के बाद इरशाद अंसारी के चचेरे भाई अब्दुल अंसारी ने उसे जाति सूचक शब्द का प्रयोग करते हुए गालियां दी. यहां तक कि पूरे परिवार को जान से मार देने की धमकी दी है. बेटी को खोजने पर फोन पर भी धमकी दी गयी है.

विहिप ने दी आंदोलन की चेतावनी

इधर, इस घटना को संज्ञान में लेते हुए विश्व हिंदू परिषद (विहिप) व बजरंग दल के पदाधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए नाबालिग लकड़ी को खोजने व दोषी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. कार्रवाई नहीं होती है, तो विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल इस पर आंदोलन करेगा, क्योंकि समस्या एक विशेष समाज या व्यक्ति की नहीं है.

Also Read: Jharkhand: फीस नहीं भरने पर शिक्षा मंत्री की नतिनी रिया को क्लास करने से रोका, दौड़े-दौड़े स्कूल पहुंचे जगरनाथ महतो

कहा कि गुमला जिला में हिंदू समाज की कई महिलाओं को धर्मांतरण, प्रताड़ना से गुजरना पड़ रहा है. हिंदू नाम रखकर लव जिहाद किया जा रहा है. इस पर अगर जल्द से जल्द कार्रवाई नहीं हुई, तो पूरे झारखंड स्तर पर अपने संगठन के माध्यम से लव जिहाद एवं धर्मांतरण के विरोध में आंदोलन करेंगे. मौके पर विहिप अध्यक्ष अशोक त्रिपाठी, पूर्णकालिक भिखेश्वर नागमणि, बजरंग दल के जिला संयोजक मुकेश सिंह, मनीष सिंह, वरिष्ठ कार्यकर्ता विवेक वर्मा सहित कई लोग उपस्थित थे.

Posted By : Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें