1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand naxal news gumla police sought help from villagers to stop landmine incident said give information on these numbers srn

Jharkhand Naxal News : गुमला पुलिस ने बारूदी सुरंग की घटना को रोकने के लिए ग्रामीणों से मांगी मदद, कहा- इन नंबरों पर दे जानकारी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गुमला पुलिस ने बारूदी सुरंग की घटना को रोकने के लिए जारी किया नंबर
गुमला पुलिस ने बारूदी सुरंग की घटना को रोकने के लिए जारी किया नंबर
symbolic pic fb

Jharkhand News, Gumla Naxal News गुमला : गुमला में तीन दिन में दो बारूदी सुरंग विस्फोट हुए हैं. इसमें एक सीआरपीएफ जवान व एक ग्रामीण घायल हो चुका है. दो बारूदी सुरंग विस्फोट के बाद गुमला पुलिस अलर्ट हो गयी है. साथ ही जंगलों में नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में सतर्कता बरती जा रही है. पुलिस के अनुसार नक्सलियों ने अपने इलाके को सुरक्षित रखने के लिए जंगली रास्तों पर ढाई-ढाई सौ ग्राम का बम लगा दिया है. इधर, दो बारूदी सुरंग विस्फोट के बाद गुमला पुलिस ने जंगल से सटे गांव के लोगों से मदद की अपील की है.

पुलिस ने ग्रामीणों से मदद मांगते हुए कहा है कि जंगल में अगर कहीं बारूदी सुरंग हैं, कहीं बम लगाये गये हैं, तो इसकी सूचना पुलिस को दें. इसके लिए पुलिस ने 100 व 112 कॉल नंबर जारी किया है. इन दोनों नंबरों पर नि:शुल्क कॉल कर कोई भी सूचना ग्रामीण दे सकते हैं. इससे पुलिस ग्रामीणों की सूचना पर त्वरित कार्रवाई कर सके. गुमला पुलिस अधीक्षक एचपी जनार्दनन ने कहा है कि जो भी व्यक्ति सूचना देंगे, उनका नाम गुप्त रखा जायेगा.

एसपी ने कहा है कि जिस प्रकार जंगल में बम फटे हैं. ऐसे में नक्सलियों की मंशा ठीक नहीं है. पहले नक्सली पुलिस को निशान बनाते थे, परंतु अब गरीब किसानों को भी निशाना बना रहे हैं. नक्सलियों के मंसूबे को नाकाम करना है. इसके लिए जरूरी है गांव के लोग पुलिस की गुप्त रूप से मदद करें. एसपी ने कहा कि पुलिस उग्रवादियों व नक्सलियों से लड़ रही है. इस लड़ाई में ग्रामीणों की भी मदद की जरूरत है, ताकि हम गुमला जिले का उग्रवाद मुक्त, भयमुक्त बना कर खुशियां दे सकें.

गुमला में तीन दिन में हो चुका है दो बारूदी सुरंग विस्फोट, पुलिस सकते में

जंगलों में बारूदी सुरंग विस्फोट से पुलिस के अलावा ग्रामीण भी हो रहे घायल

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें