1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand naxal news cpi maoist area commander madhav bhagat was arrested from gumla the reward of one lakh rupees was declared came to meet his family grj

Jharkhand Naxal News : झारखंड के गुमला से गिरफ्तार हुआ एक लाख का इनामी भाकपा माओवादी एरिया कमांडर माधव भगत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गिरफ्तार एरिया कमांडर की जानकारी देते एसपी एवं अन्य अधिकारी
गिरफ्तार एरिया कमांडर की जानकारी देते एसपी एवं अन्य अधिकारी
प्रभात खबर

Jharkhand Naxal News, गुमला न्यूज (दुर्जय पासवान) : झारखंड के गुमला जिले में चैनपुर थाना की पुलिस ने एक लाख रुपये का इनामी भाकपा माओवादी के एरिया कमांडर माधव भगत (45 वर्ष) को गिरफ्तार किया है. माधव संगठन के शीर्ष नेताओं से छुट्टी लेकर अपने परिवार से मिलने के लिए चैनपुर थाना के घोरहटी गांव आया हुआ था. तभी गुमला एसपी को इसकी गुप्त सूचना मिली. उन्होंने त्वरित कार्रवाई करते हुए टीम का गठन किया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

एएसपी मनीष कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन कर माधव भगत को घोरहटी गांव से पकड़ा गया. माधव पर चैनपुर थाना में कई मामले दर्ज हैं. वर्ष 2013 में चैनपुर थाना के पांच पुलिसकर्मियों को बीच टाउन में घुसकर मारने, चैनपुर ब्लॉक व थाना में हुए हमले में वह शामिल था. पुलिस को काफी दिनों से माधव की तलाश थी.

पुलिस ने माधव को गुरुवार की रात एक बजे गिरफ्तार किया है. गुमला के पुलिस अधीक्षक हृदीप पी जनार्दनन ने कहा कि माधव भगत अपना गांव आया था. यह सूचना मिलते ही तुरंत पुलिस टीम का गठन किया गया. इसके बाद उसे पकड़ा गया. पूछताछ में उसने कई महत्वपूर्ण जानकारी दी है. जिस पर पुलिस जांच करते हुए कार्रवाई करेगी. माधव वर्ष 2013 को भाकपा माओवादी संगठन से जुड़ा था. उस पर पुलिस विभाग ने एक लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था. गुमला से गिरफ्तार हुआ एक लाख का इनामी माओवादी एरिया कमांडर माधव भगत तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें