1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. happy friendship day 2021 30 years of friendship picture will be changed by adopting the backward village of gumla grj

Happy Friendship Day 2021 : दोस्ती को नया रंग देने का संकल्प,गुमला के पिछड़े गांव को गोद लेकर बदलेंगे तस्वीर

झारखंड के गुमला जिले के संत इग्नासियुस हाईस्कूल के 1991 बैच के छात्रों की 30 सालों की दोस्ती अटूट है. दोस्ती को मजबूत बनाये रखने के लिए इन्होंने पिछड़े गांव को गोद लेकर उसकी तस्वीर बदलने का संकल्प लिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Happy Friendship Day 2021 : दोस्ती को मिशन बनाकर कर रहे समाज सेवा
Happy Friendship Day 2021 : दोस्ती को मिशन बनाकर कर रहे समाज सेवा
प्रभात खबर

Happy Friendship Day 2021, गुमला न्यूज (दुर्जय पासवान) : झारखंड के गुमला जिले के संत इग्नासियुस हाईस्कूल के 1991 बैच के छात्रों की 30 सालों की दोस्ती अटूट है. दोस्ती को मजबूत बनाये रखने के लिए इन्होंने पिछड़े गांव को गोद लेकर उसकी तस्वीर बदलने का संकल्प लिया है.

दोस्तों में नंद किशोर कुमार, भूपेश श्रीवास्तव, विनय ठाकुर, प्रवीण कुमार चंद्र, राजीव रंजन मिश्रा, अशोक कुमार राम, प्रदीप कुमार, धीरेंद्र कुमार धीरज, उदय शंकर, सूर्यदेव प्रसाद, सतीश चौरसिया, आलोक कुमार, अशोक ठाकुर एवं शमीम अख्तर हैं. आज ये सभी दोस्त अलग-अलग पेशे में हैं. सभी खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं. घर-परिवार है, परंतु दोस्ती में कभी दरार आने नहीं दी.

ये सभी दोस्त अलग-अलग जगह रहते हैं, परंतु अक्सर महीने-दो महीने में एक जगह जुटते हैं. एक दूसरे से सुख दुख की बातें करते हैं. अभी कोरोना काल में जब पूरा देश संकट में था. तब इन दोस्तों ने जूम एप के माध्यम से लगातार एक दूसरे से बातचीत की. एक दूसरे के स्वास्थ्य के बारे में पता करते रहे. यहां तक कि जूम एप के माध्यम से ही सभी लोग व्यायाम भी करते रहे.

बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए इन दोस्तों ने जूम एप से प्रतियोगिता करायी. उन्हें सम्मानित भी किया. रविवार को फ्रेंडशिप डे पर ये लोग गुमला में जुटे और मित्रता दिवस मनाया. ये सभी दोस्त लगातार समाज सेवा भी करते आ रहे हैं. अभी इनका मकसद दोस्ती को और मजबूती प्रदान करने के लिए गुमला के एक सबसे गरीब गांव को गोद लेकर उसका विकास करना व गांव के शिक्षा स्तर को बढ़ाना है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें