1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. corona vaccination news vaccine team reaching remote villages of gumla people of asur tribe got vaccinated smj

Corona vaccination news: गुमला के दूर-दराज गांव पहुंच रही वैक्सीनेशन टीम, असुर जनजाति के लोगों को लगा टीका

गुमला में शत-प्रतिशत कोरोना वैक्सीनेशन हो, इसको लेकर प्रशासन गंभीर है. प्रशासनिक अधिकारी वैक्सीनेशन टीम के साथ नदी-पहाड़ पार कर दूर-दराज के गांव पहुंच रहे हैं. इसी कड़ी में बिशुनपुर बीडीओ और वैक्सीनेशन टीम बलातूपाट पहुंचे. यहां असुर जनजाति के लोगों को वैक्सीन लगाया गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: गुमला के दूर-दराज गांवों में ग्रामीणों को लग रहा कोरोना टीका.
Jharkhand news: गुमला के दूर-दराज गांवों में ग्रामीणों को लग रहा कोरोना टीका.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर गुमला जिला प्रशासन गंभीर है. अब तो दूर-दराज के गांव में भी ग्रामीणों को कोरोना वैक्सीन लग रही है. इसी कड़ी में वैक्सीन लगाने वाली टीम नदी पार कर बलातूपाट पहुंचे. यहां उन्होंने असुर जनजाति के लोगों को वैक्सीन लगाया गया. इस कार्य में बिशुनपुर प्रखंड के बीडीओ छंदा भट्टाचार्य ने गांव के हर एक व्यक्ति को कोरोना टीका दिलाने के लिए काफी मेहनत कर रही है.

Jharkhand news: नदी पार कर गुमला के बलातूपाट जाते बिशुनपुर बीडीओ समेत वैक्सीनेशन टीम के सदस्य.
Jharkhand news: नदी पार कर गुमला के बलातूपाट जाते बिशुनपुर बीडीओ समेत वैक्सीनेशन टीम के सदस्य.
प्रभात खबर.

बीडीओ छंदा भट्टाचार्य टीकाकरण टीम के साथ नदी, नाला, जंगल और पहाड़ पार कर गांव पहुंच रही है और लोगों को टीका लगवा रही है. इसी में बलातूपाट गांव जो जंगल व पहाड़ों के बीच है. बीडीओ और टीकाकरण टीम कोसों दूर पैदल चलकर गांव पहुंचे और गांव के लकवाग्रस्त दिव्यांग फूलो असुरइन, सुनीता असुर और उनके अभिभावकों को उनके घर पर जाकर कोरोना का पहला टीका लगाया गया. साथ ही उनके बीच में कंबल का वितरण करते हुए आवश्यक दवाइयां भी उपलब्ध करायी गयी.

इस दौरान गांव की वृद्ध महिला डोमईन उरांव एवं महामुनी उरांव खुद टीकाकरण केंद्र तक जाकर कोरोना का प्रथम टीका लगवाया. इस पर बीडीओ द्वारा उनके बीच कंबल का वितरण किया. बीडीओ द्वारा बीमार महिला मुन्नी उरांव जो पहले टीका नहीं लगवाना चाहती थी को टीकाकरण के प्रति उत्प्रेरित करने पर उन्हें भी कोरोना का टीका लगाया गया.

विदित हो कि प्रखंड प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के टीम द्वारा गांव में घूम-घूमकर लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया. मौके पर टीम में अभिषेक, संदीपा, एएनएम गीता, सेविका, सहिया, शिक्षक, पंचायत समिति सदस्य सुशील मुंडा, वीएलई प्रदीप, स्वास्थ्य विभाग के लोग थे.

रिपोर्ट: बसंत साहू, बिशुनपुर, गुमला.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें