1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. 26 lakh rupees ganja recovered in gumla police arrested 2 smugglers from bihar smj

झारखंड के गुमला में 26 लाख का गांजा बरामद, पुलिस ने बिहार के दो तस्कर को किया गिरफ्तार

पंचायत चुनाव के मद्देनजर गुमला में चल रहे एंटी क्राइम चेकिंग अभियान के दौरान एक पिकअप वैन से 263 किलोग्राम गांजा पुलिस ने बरामद किया है. वहीं, इस मामले में बिहार के दो गांजा तस्कर को भी गिरफ्तार. इधर, बरामद गांजे की कीमत 26 लाख रुपये बतायी गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: गुमला के कामडरा क्षेत्र से 263 kg गांजा के साथ दो तस्कर गिरफ्तार.
Jharkhand news: गुमला के कामडरा क्षेत्र से 263 kg गांजा के साथ दो तस्कर गिरफ्तार.
फाइल फोटो.

Jharkhand Crime News: गुमला जिला के कामडारा पुलिस ने एक पिकअप वैन से 263 किलोग्राम गांजा बरामद किया है. बाजार में बरामद गांजे की कीमत 26 लाख रुपये बताया जा रही है. इस मामले में पुलिस ने बिहार के पटना निवासी दो तस्कर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

पटना के दो गांजा तस्कर गिरफ्तार

इस संबंध में एसडीपीओ विकास आनंद लागुरी ने बताया कि एसपी के निर्देश पर त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर थाना प्रभारी कौशलेंद्र कुमार एवं सशस्त्र बल के साथ गाड़ा गांव स्थित भारत पेट्रोल पंप के पास एंटी क्राइम चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान पिकअप वैन से 263 किलोग्राम गांजा बरामद किया है. इस मामले में पटना के हकीमगंज निवासी जयकांत कुमार (21 वर्ष) और केमासिगो निवासी संतोष कुमार (22 वर्ष) को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

कैसे हुई गिरफ्तारी

एसडीपीओ श्री लागुरी ने बताया कि वाहन चेकिंग के दौरान सिमडेगा की ओर से तेज रफ्तार में एक पिकअप वैन गुमला की ओर आ रहा था. पुलिस कर्मियों ने पिकअप वैन (BR 03K 6098) को रोकने का इशारा किया, लेकिन उक्त वाहन का चालक बेरीकेडिंग को क्रॉस करते हुए वाहन को खूंटी की ओर तेजी से भगाने लगा. इसी बीच यहां के पुलिसकर्मियों ने अन्य जगह एंटी क्राइम चेकिंग कर रहे पुलिसबलों को सचेत किया गया. इस दौरान पुलिसकर्मियों ने भी इस वाहन का पीछा किया. पुलिस को पीछा करते देख पिकअप वैन के चालक ने कामडारा बैंक ऑफ इंडिया शाखा के पास सड़क से नीचे उतराने के क्रम में वाहन क्षतिग्रस्त हो गया.

पिकअप वैन के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

इस बीच पुलिस कर्मियों को उस पिकअप वैन को अपने कब्जे में लेकर दो तस्कर को गिरफ्तार किया. वहीं, जांच में पिकअप वैन से 263 किलोग्राम गांजा को बरामद किया. बरामद गांजे की कीमत बाजार में 26 लाख रुपये बतायी गयी. इस छापामारी दल में थानेदार कौशलेंद्र कुमार, एएसआइ भगवान प्रसाद गौड़, देवनारायण महतो, सैट 171 सशस्त्र पुलिस जवान शामिल थे.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें