झारखंड : सांसद डॉ निशिकांत दुबे की पहल रंग लायी, गोड्डा में बनेगा सैनिक स्कूल, जांच टीम की हरी झंडी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

ठाकुरगंगटी में 50 एकड़ जमीन में 100 करोड़ की लागत से बनेगा सैनिक स्कूल

गोड्डा/ठाकुरगंगटी : गोड्डा के ठाकुरगंगटी में 100 करोड़ से सैनिक स्कूल बनेगा. स्कूल के लिए सरकार की ओर से सौ करोड़ का बजट स्वीकृत है. मंगलवार को दिल्ली व तिलैया से आयी दो सदस्यीय जांच टीम ने ठाकुरगंगटी प्रखंड के माधिकपुर पंचायत के मोहपहाड़ी में जमीन का निरीक्षण किया. जांच टीम ने स्थल जांच के साथ ही सैनिक स्कूल के लिये हरी झंडी दे दी. गोड्डा सांसद डाॅ निशिकांत दुबे की पहल रंग ला रही है. जिले का विकास तेज रफ्तार के साथ हो रहा है.

50 एकड़ जमीन की है जरूरत : दो सदस्यीय जांच टीम में न्यू दिल्ली से ब्रिगेडियर रामबहादुर व तिलैया सैनिक स्कूल के प्राचार्य कर्नल नबारुल रॉय ठाकुरगंगटी पहुंचे. उन्होंने सैनिक स्कूल निर्माण को लेकर स्थल का निरीक्षण किया. ब्रिगेडियर रामबहादुर ने बताया की सांसद डॉ निशिकांत दुबे के प्रयास का परिणाम है कि मोहपहाड़ी में सैनिक स्कूल खोलने की स्वीकृति मिली है. स्कूल के लिए मोहपहाड़ी में पर्याप्त 50 एकड़ जमीन उपलब्ध है.

20 एकड़ में बनेगा स्कूल भवन: बहादुर ने बताया कि 20 एकड़ में स्कूल भवन का निर्माण होगा. 30 एकड़ जमीन में स्पोर्ट्स के साथ स्वीमिंग पुल, हॉस्टल, फुटबॉल मैदान, पार्क आदि बनेंगे. उन्होंने बताया कि स्कूल में छात्र-छात्राओं की पढ़ाई होगी.

तीन साल में पूरा होगा काम : स्कूल का निर्माण कार्य राज्य सरकार की ओर से कराया जाना है. तीन साल के अंदर पूरा कार्य पूरा कर लिया जायेगा. उन्होंने बताया कि जांच की पूरी रिपोर्ट रक्षा मंत्रालय दिल्ली को उपलब्ध करायी जायेगी. स्थल निरीक्षण के दौरान ठाकुरगंगटी सीओ मनोज कुमार, जिला शिक्षा पदाधिकारी एसडी तिग्गा, कर्मी संतोष कुमार, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कैलाश मरांडी, चपरी पंचायत के मुखिया प्रफुल महतो, ठाकुरगंगटी थाना के एएसआइ चमारी यादव मौजूद थे.

सांसद ने कहा

गोड्डा जैसे पिछड़े क्षेत्र में सैनिक स्कूल खुलने से राज्य ही नहीं, देशभर में इसकी पहचान बनेगी. जिले में धीरे-धीरे विकास कार्य जमीन पर उतर रहा है. जनता इसके लिए बधाई की पात्र है. खास कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री रघुवर दास व रक्षा मंत्री सहित पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को धन्यवाद देता हूं.

- डॉ निशिकांत दुबे,सांसद, गोड्डा

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें