25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रूपायडी में दो वर्षों से बंद है सोलर संचालित जलमीनार

बिरनी प्रखंड की पड़रिया पंचायत के रूपायडीह में वर्ष 2014 में पेयजल व स्वच्छता विभाग द्वारा 11 लाख की लागत से लगाया गया सोलर संचालित जलमीनार दो वर्षों से बंद पड़ा है. लेकिन, इस ओर ना तो विभाग के अधिकारियों का ध्यान है और ना ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों का.

150 घरों को नहीं मिल रहा पानी

बिरनी.

बिरनी प्रखंड की पड़रिया पंचायत के रूपायडीह में वर्ष 2014 में पेयजल व स्वच्छता विभाग द्वारा 11 लाख की लागत से लगाया गया सोलर संचालित जलमीनार दो वर्षों से बंद पड़ा है. लेकिन, इस ओर ना तो विभाग के अधिकारियों का ध्यान है और ना ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों का. नतीजा यह है कि सोलर संचालित जलमीनार के बंद होने से 150 घरों में शुद्ध पानी नहीं मिल रहा है. भीषण गर्मी के कारण कुआं का जलस्तर काफी नीचे चला गया है, तो कई चापाकल जवाब दे चुके हैं. इसके कारण लोगों को पानी के लिए काफी समस्या हो रही है. लोगों को दूर दूर से लाना पड़ रहा है, जिससे समय की बर्बादी हो रही है.

क्या कहते हैं लाभुक

सुखदेव दास ने कहा कि आंधी पानी के कारण जलमीनार में लगा सोलर प्लेट उड़ गया है. वहीं, पीसीसी ढलाई के दौरान पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हो गयी है. इसके कारण दो वर्षों से जलमीनार से जलापूर्ति नहीं हो रही है. विभाग को शिकायत कर थक चुका हूं, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है. कपिलो पानी टंकी से भी सप्लाई बंद है. इसके कारण लोगों का काफी समस्या हो रही है.

क्या कहते हैं मुखिया

मुखिया बिजय दास ने कहा कि अभी तक बंद जलमीनार के संबंध में संबंधित शिकायत नहीं मिली है. यदि जलमीनार बंद है तो विभाग को पत्र लिखकर जैसे संभव हो सकेगा, चालू कराने का प्रयास करेंगे.

कनीय अभियंता ने कहा

पेयजल व स्वच्छता विभाग के कनीय अभियंता अजय रजवार ने कहा कि मुखिया से बंद सोलर जल संचालित जलमीनार की सूची मांगी गयी है. चुनाव के कारण काम नहीं हो पाया है. जल्द ही उसे चालू कराया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें